Breaking News

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम में नहीं होगा बदलाव

रविवार, 19 नवंबर का सभी क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इस दिन वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में भारत का सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा। ये मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं इस मुकाबले को जीतकर भारतीय टीम 20 साल पहले की हार का बदला लेना चाहेगी।

वनडे वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अबतक 13 मैच खेले गए हैं। जिनमें ऑस्ट्रेलिया ने 8 और भारत ने 5 मैचों में जीत हासिल की है। इस वर्ल्ड कप के लीग मैच में भारत ने कंगारू टीम को 6 विकेट से मात दी थी।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय टीम में किसी बदलाव की संभावना नहीं है, जो लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस वर्ल्ड कप में लगातार 10 मैच जीतते हुए अजेय बनी हुई है।

 

टॉप ऑर्डर में रोहित शर्मा और शुबमन गिल जबर्दस्त फॉर्म में हैं और तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को जोरदार शुरुआत दिलाते रहे हैं। इसके बाद विराट कोहली और श्रेयस अय्यर ने मिडिल ऑर्डर में जमकर रन बटोरे हैं। साथ ही केवल राहुल की तूफानी बैटिंग से भारत को बड़ा स्कोर खड़ा करने में मद मिलती रही है।

 

हार्दिक पांड्या के चोटिल होने और वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद टीम इंडिया में मोहम्मद शमी की वापसी ने टीम को और मजबूती देने का काम किया है।

 

इसलिए कम ही संभव है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम में बदलाव हो। अहमदाबाद की स्लो पिच को देखते हुए टीम तीसरे स्पिनर के रूप में आर अश्विन को भी मौका दे सकती है। लेकिन इसके लिए सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है। अश्विन इस वर्ल्ड कप में केवल एक ही मैच खेल पाए हैं। हालांकि, टीम इंडिया ने जिस अंदाज में पिछले कुछ मैचों में दमदार प्रदर्शन करते हुए जीत हासिल की है। उसे देखते हुए प्लेइंग इलेवन में किसी बदलाव की संभावना कम ही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी।