Breaking News

सुनील गावस्कर और रवि शास्त्री की भविष्यवाणी हुई सचः IPL को मिला नया कप्तान

नई दिल्ली रवि शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल से भारत को नए कप्तान मिलेंगे। वहीं सुनील गावस्कर ने कहा था कि जडेजा चेन्नई के नए कप्तान होंगे। इसके बाद ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने जडेजा को आधिकारिक तौर पर टीम का कप्तान बना दिया।

चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल 2022 की शुरुआत से दो दिन पहले जडेजा को टीम का नया कप्तान नियुक्त किया है। आईपीएल के इतिहास में चेन्नई की टीम ने पहली बार अपना कप्तान बदला है। धोनी साल 2008 से टीम के कप्तान बने हुए थे। धोनी पहली बार किसी दूसरे खिलाड़ी कप्तानी में चेन्नई के लिए खेलेंगे। जडेजा के कप्तान बनते ही दो भारतीय दिग्गजों की भविष्यवाणी सच साबित हो गई है। वि शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल से भारत को नए कप्तान मिलेंगे। वहीं सुनील गावस्कर ने कहा था कि जडेजा चेन्नई के नए कप्तान होंगे।

चेन्नई के कप्तान के रूप में जडेजा का प्रदर्शन अच्छा रहने पर वो भी टीम इंडिया के कप्तान बनने के दावेदार हो सकते हैं। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड 33 साल के जडेजा को कप्तानी देने के पक्ष में नहीं होगा। रोहित के बाद ऋषभ पंत या लोकेश राहुल जैसे युवा खिलाड़ियों को भारत का कप्तान बनाया जा सकता है।

गावस्कर ने कहा था- जडेजा धोनी की जगह लेने के लिए तैयार
जडेजा को चेन्नई का नया कप्तान बनाए जाने से पहले सुनील गावस्कर ने कहा था कि वो धोनी की जगह लेने के लिए तैयार हैं। अगर आईपीएल 2022 में धोनी एक या दो मैच के लिए ब्रेक लेना चाहते हैं तो जडेजा बखूबी टीम की कमान संभाल सकते हैं। इसके कुछ घंटे बाद ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने जडेजा को टीम का नया कप्तान बना दिया।

गावस्कर ने कहा था “एक खिलाड़ी के रूप में जडेजा पिछले कुछ सालों में जिस तरह से परिपक्व हुए हैं, जहां तक उनके खेल का सवाल है वो हालात के हिसाब से जिस तरह अपना खेल बदलते हैं और मैच को समझते हैं, वह शानदार है। अगर किसी किसी मैच में धोनी आराम करने का फैसला करते हैं और जडेजा को टीम का कप्तान बनाया जाता है तो मुझे कोई हैरानी नहीं होगी।”

क्या था शास्त्री का बयान
रवि शास्त्री ने कहा था कि आईपीएल से भारत को नए कप्तान मिलेंगे। उन्होंने कहा था “विराट अब कप्तान नहीं हैं, लेकिन रोहित का प्रदर्शन शानदार रहा है। खासतौर पर वनडे और टी-20 में। अब भारत यह देखेगा कि भविष्य का कप्तान कौन होगा। इस दौड़ में श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत और केएल राहुल शामिल हैं। भारतीय टीम को एक मजबूत कप्तान की तलाश होगी और इस आईपीएल में इन सभी खिलाड़ियों के पास मौका रहेगा।”