Breaking News

स्मार्ट कुकिंग टिप्स: जाने क्या करें की बढ़ जाए आपकी दाल का टेस्ट

कुकिंग टिप्स न सिर्फ आपका काम आसान बनाते हैं बल्कि इससे आपका खाना भी जल्दी बनकर तैयार हो जाता है। खासतौर पर सुबह के वक्त अगर आपके पास कम टाइम रहता है, तो आप इन टिप्स को फॉलो करके आपका काम बहुत जल्दी हो जाता है। आप खाना बनाने में अगर एक्सपर्ट भी हैं, तो भी आप इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं।

बेसन हो जाए खत्म
आपका मन अगर पकौड़े खाने का कर रहा है और बेसन खत्म हो गया है, तो आपको मार्केट भागने की जरूरत नहीं है बल्कि आप चने की दाल को पीसकर भी इंस्टेंट बेसन तैयार कर सकते हैं। आप पास अगर टाइम है, तो दाल को कम से कम 20-30 मिनट के लिए भिगा भी सकते हैं।

खीर को बनाएं हेल्दी
आप अगर खीर को हेल्दी बनाना चाहते हैं, तो इसके लिए चीनी की बजाय खीर में गुड़ डालें। इससे खीर का स्वाद और भी ज्यादा बढ़ जाता है। साथ ही खीर वेट लॉस फ्रेंडली भी हो जाती है।

दाल को बनाएं टेस्टी
दाल को उबालने के बाद इसे अलग से फ्राई करें। इससे दाल का टेस्ट बढ़ जाता है। आप प्याज, टमाटर, सूखी लाल मिर्च को फ्राई करके इसमें थोड़ा-सा गरम मसाला डालकर फ्राई कर लें। फिर इसमें उबली हुई दाल डाल दें।

नमक कब डालें
इस बात को याद रखें कि किसी भी डिश का स्वाद बढ़ाने के लिए नमक सबसे आखिर में डालें। खासतौर पर दाल बनाते समय इस बात को याद रखें। इससे खाने का स्वाद बढ़ जाता है।