Breaking News

जाने चुकंदर से कैसे पाए चमकती त्वचा

आपने चुकंदर के हेल्थ बेनिफिट्स तो जरूर ही सुने होंगे लेकिन क्या आपने स्किन केयर के लिए चुकंंदर का इस्तेमाल किया है? अगर आपका जवाब ना है, तो आपको आज से चुकंदर को स्किन केयर रूटीन में शामिल करना चाहिए। इसके लिए आप सप्ताह में अगर दो बार चुकंदर का फेसमास्क अगर चेहरे पर लगाते हैं, तो न सिर्फ आपकी स्किन प्रॉब्लम्स सही हो जाएगी बल्कि इससे आपका चेहरा नेचुरल ग्लोइंग भी नजर आएगा। आइए, जानते हैं कि कैसे करें चुकंदर का इस्तेमाल-

ऐसे बनाएं फेसमास्क
इस ग्लोइंग फेसमास्क को बनाने के लिए सबसे पहले आप चुकंदर को छीलकर काट लें। अब इसे अच्छी तरह मिक्सी में पीस लें। फिर इसमें दो चम्मच दही डालें। अब दो चम्मच एलोवेरा जेल मिलाएं। आपकी स्किन अगर ऑयली है, तो आप इसमें 5-6 ड्रॉप्स टी ट्री ऑयल भी डाल सकते हैं। इससे आपको पिम्पल्स का खतरा नहीं होगा। इसके बाद इन सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें और चेहरे और गर्दन पर फेस मास्क लगा लें। 20-25 मिनट के लिए इसे लगाकर रखें। फिर सादे पानी से धो लें। इससे आप अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो देखेंगे। चेहरा धोने के बाद मॉश्चराइजर क्रीम चेहरे पर जरूर लगाएं।

इस बातों का रखें ध्यान
-आपने अगर कई दिनों से स्क्रब का इस्तेमाल नहीं किया है, तो पहले स्क्रब से डेड स्किन हटाएं क्योंकि अगर आप डेड स्किन पर चुकंदर का फेसमास्क लगाते हैं, तो इससे कोई फायदा नहीं होगा।
-इस फेसमास्क को लगाने के बाद आपको मॉश्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करना है, ताकि आपकी स्किन ड्राय न हो।