Breaking News

ट्विटर के पूर्व सीईओ को लेकर राजीव चंद्रशेखर के दावे पर सिब्बल ने उठाए सवाल, कहा- राजीव चंद्रशेखर कहते हैं कि यह झूठ है, वो झूठ क्यों बोलेंगे

ट्विटर के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) जैक डोर्सी ने दावा किया है कि इस सोशल मीडिया मंच को देश में किसानों के प्रदर्शन के दौरान सरकारी दबाव और बंद किये जाने की धमकियों का सामना करना पड़ा था। उनके इस बयान को केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने झूठा करार दिया है। वहीं पूरे मामले पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल का भी बयान सामने आया है। ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी के भारत के ‘दबाव’ वाले दावे पर राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल ने कहा कि सबसे पहले मैं जानना चाहूंगा कि जैक डोर्सी ऐसा बयान क्यों देंगे?

सिब्बल ने कहा कि राजीव चंद्रशेखर कहते हैं कि यह झूठ है। वो झूठ क्यों बोलेंगे? दूसरे लोग झूठ बोलते हैं क्योंकि वे इसे स्वीकार नहीं कर सकते। कांग्रेस की प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी दावा किया कि सरकार के निर्देश पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के ट्विटर अकाउंट पर छह महीने के लिए रोक लगाई थी।

बता दें कि केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोरसी के बयान पर कहा कि भारत ने ट्विटर को बंद करने की धमकी दी है। उन्होंने जो कुछ कहा है वह सरासर झूठ है। ट्विटर एक ऐसी कंपनी है जो मानती थी कि उसके लिए भारतीय कानूनों का पालन करना जरूरी नहीं है। भारत सरकार शुरू से ही स्पष्ट रही है कि भारत में काम करने वाली सभी कंपनियों को भारतीय कानूनों का पालन करना होगा।