Breaking News

राहुल ने कसा पीएम पर तंज, कहा, अगर देश में ‘गरीब’ ही एकमात्र जाति है तो आप खुद को ओबीसी क्यों कहते हैं

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तीखा हमला बोला और पूछा कि वह खुद को अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) के रूप में क्यों बताते रहते हैं जबकि प्रधानमंत्री भारत में जिस एकमात्र जाति को ‘गरीब’ मानते हैं। छत्तीसगढ़ में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि पीएम मोदी हर भाषण में कहते हैं, मैं ओबीसी हूं। लेकिन जब मैं जाति जनगणना के बारे में बात करता हूं, तो वे कहते हैं कि भारत में कोई जाति नहीं है। भारत में केवल एक ही जाति है- ‘गरीब’। राहुल ने पूछा कि मोदी जी, अगर देश में ‘गरीब’ ही एकमात्र जाति है तो आप खुद को ओबीसी क्यों कहते हैं?

इसके बाद उन्होंने काले धन, नोटबंदी या पहले रद्द किए गए कृषि कानूनों के बारे में किए गए वादों के लिए पीएम मोदी पर कटाक्ष किया और कहा कि वे या तो झूठे थे या कभी पूरे नहीं हुए थे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां आए और आपको 15 लाख रुपये देने का वादा किया. क्या आपने इसे प्राप्त किया था? उन्होंने कहा कि नोटबंदी से काला धन खत्म हो जाएगा। क्या ऐसा हुआ? उन्होंने कहा कि कृषि बिल से किसानों को फायदा होगा. किसानों ने खुद ही बिल को खारिज कर दिया। आप जानते हैं कि कौन सच बोलता है और कौन झूठ।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि पिछले चुनाव के दौरान किसानों की कर्जमाफी समेत छत्तीसगढ़ के लोगों से उन्होंने जो भी वादे किए थे, उन्हें राज्य की भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने पूरा किया है। मैंने पिछले चुनाव में कहा था कि किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। लिख लीजिए, इस बार माफ होगा। पिछली बार हमने कहा था, बिजली बिल हाफ। इस बार खपत का बिजली बिल 200 यूनिट तक की बिजली माफ कर दी जाएगी। इसका मतलब है कि छत्तीसगढ़ के 40 लाख परिवारों को बिजली के लिए एक पैसा भी नहीं देना होगा।