Breaking News

राहुल ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा-55 घंटे क्या, 500 घंटे, पांच साल भी पूछताछ कर लो मुझे फर्क नहीं पड़ता

नई दिल्ली महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की हल्ला बोल रैली में राहुल गांधी ने भाजपा पर जोरदार हमला बोला। किसान, बेरोजगारी, महंगाई से लेकर कई मुद्दों पर उन्होंने मोदी सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने बार-बार सीधे तौर पर नाम न लेते हुए दो उद्योगपतियों के सहारे भी पीएम मोदी को घेरने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने ईडी की कार्रवाई पर भी मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि मुझसे 55 घंटे पूछताछ हुई। 55 घंटे क्या, 500 घंटे, पांच साल भी पूछताछ कर लो, मुझे फर्क नहीं पड़ता। आइए, जानते हैं हल्ला बोल रैली में क्या-क्या बोले राहुल गांधी…
जो डरता है वो नफरत पैदा करता है
राहुल गांधी ने कहा, नफरत डर से पैदा होती है। जो डरता है वह नफरत पैदा करता है। भाजपा और आरएसएस के नेता देश को बांटते हैं और जानबूझकर देश में नफरत और भय पैदा करते हैं। उन्होंने कहा, यह नफरत ही हिंदुस्तान को कमजोर कर रही है। उन्होंने सवाल किया महंगाई, बेरोजगारी, नफरत से मजबूत होता है क्या? नरेंद्र मोदी और भाजपा देश को कमजोर करने का काम कर रहे हैं। हम नफरत मिटाते हैं और जब डर कम होता है तो हिंदुस्तान तेजी से आगे बढ़ता है। हमने यह करके दिखाया है।
24 घंटे दो उद्योगपतियों के लिए काम करते हैं मोदी
राहुल गांधी ने कहा देश का पूरा का पूरा धन दो उद्योगपतियों के हाथ में है। ये दो उद्योगपति 24 घंटे नरेंद्र मोदी के लिए काम करते हैं। नरेंद्र मोदी भी इन दोनों उद्योगपतियों के लिए 24 घंटे काम करते हैं। नरेंद्र मोदी जी प्रधानमंत्री हैं, लेकिन उन दो उद्योगपतियों के बिना नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं रह सकते।
बेरोजगारी पर भी घेरा
कांग्रेस नेता ने कहा, यूपीए सरकार ने किसानों और मजदूरों के लिए बहुत से काम किए। हम मजदूरों के लिए मनरेगा योजना लेकर आए थे। प्रधानमंत्री मोदी ने संसद में कहा, मनरेगा गरीबों का अपमान है। अगर यूपीए का मनरेगा नहीं होता तो हिंदुस्तान में आग लग जाती। उन्होंने कहा, नरेंद्र मोदी ने हमारी आर्थिक शक्ति को खत्म किया। 40 साल में बेरोजगारी सबसे ज्यादा है। मुझे यह कहते हुए अच्छा नहीं लग रहा है, लेकिन यह देश अपने युवाओं को रोजगार नहीं दे पाएगा। उन्होंने कहा, दो उद्योगपति देश को रोजगार नहीं दे पाएंगे। देश को रोजगार छोटे उद्यम देते हैं, किसान देते हैं। लेकिन मोदी सरकार ने इनकी कमर तोड़ दी है।
महंगाई पर भी केंद्र पर किया करारा हमला
राहुल गांधी ने कहा, यूपीए सरकार ने 27 करोड़ लोगों को गरीबी से उबारा था, लेकिन मोदी सरकार ने आठ सालों में 23 करोड़ लोगों को गरीबी में झोंक दिया है। आटा, दाल, पेट्रोल, तेल से लेकर हर वस्तु की कीमत आसमान छू रही है। हिंदुस्तान में आम नागरिक मुश्किल में हैं, देश का नुकसान हो रहा है। 70 साल में कांग्रेस ने ऐसी महंगाई कभी नहीं दिखाई। सिर्फ कांग्रेस ही देश को बचा सकती है।
संसद में बंद कर दिया जाता है माइक
राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर संसद में विपक्ष की आवाज को दबाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, पूरे देश पर अब दो उद्योगपतियों का कंट्रोल रह गया है। मीडिया पर इन दो उद्योगपतियों का कंट्रोल है। हम चीन पर, बेरोजगारी पर, महंगाई पर बात करना चाहते हैं, लेकिन नहीं कर सकते हैं। हमारा माइक बंद कर दिया जाता है।
भारत जोड़ो यात्रा का जिक्र
हल्ला बोल रैली में राहुल गांधी ने कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ो यात्रा शुरू कर रही है क्योंकि, हमारे सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं। यह विचारधारा की लड़ाई है और कांग्रेस पार्टी की विधारधारा और सभी विपक्ष की पार्टियां मिलकर भाजपा को हराएंगी। उन्होंने कहा, अगर आज हम नहीं खड़े हुए तो देश नहीं बचेगा। क्योंकि ये देश संविधान है। ये देश इस देश की जनता की आवाज है। यह देश इस देश की जनता का भविष्य है। यह देश दो उद्योगपतियों का नहीं है।
राहुल की फिसली जुबान
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जुबान एक बार फिर से फिसली। महंगाई के मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरते हुए उन्होंने कहा, यूपीए सरकार में आटा 22 रुपये लीटर था। अब 40 रुपये लीटर है।