Breaking News

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अमेरिका में ट्रक ड्राइवर से खूब की बातें, कमाई जानकर दंग रह गए राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका दौरे पर हैं। अपने दौरे के दौरान उन्होंने ट्रक से यात्रा की। राहुल गांधी ने ट्रक चालक तलजिंदर सिंह के साथ वाशिंगटन डीसी से न्यूयॉर्क तक एक ट्रक की सवारी की। कांग्रेस नेता अपनी 190 किलोमीटर लंबी यात्रा के दौरान ट्रक ड्राइवर से बातें करते नजर आए। लेकिन जैसे ही उन्होंने अपनी कमाई बताई राहुल दंग रह गए। ट्रक ड्राइवर ने राहुल को बताया कि महीने में 8-10 हजार डॉलर की कमाई हो जाती है।

गांधी ने भारत में मुरथल से अंबाला तक, एक बार अंबाला से चंडीगढ़ तक और एक बार दिल्ली से चंडीगढ़ के लिए अपनी ट्रक की सवारी को याद किया। गांधी ने बताया कि कैसे अमेरिकी ट्रक ड्राइवरों को ध्यान में रखकर बनाए गए। भारत में ट्रकों को ड्राइवरों के आराम के लिए डिज़ाइन नहीं किया गया था। सिंह ने यह भी कहा कि भारतीय ट्रकों की तुलना में अमेरिकी ट्रकों में बेहतर सुरक्षा उपाय से लैस हैं। दोनों ने भारतीय ड्राइवरों के लिए ईंधन भरने के लिए न्यूनतम मजदूरी और क्रेडिट सुविधा की संभावना पर भी चर्चा की। सिंह ने कहा कि भारत में ट्रक ड्राइवर एक समय में 8-10 दिनों के लिए अपने परिवारों से दूर रहते हैं, और यहां के परिवारों वाले ड्राइवरों की तुलना में कठिन है, जो ऐसा कर सकते हैं और जीवित रह सकते है।

सिंह ने भारतीय राजनीति और अर्थव्यवस्था के बारे में भी बात की। बीजेपी के अनुयायी वहां बेरोजगारी के बारे में बात नहीं करते हैं, कोई भी शिक्षा या जीवन में बेहतर बनने के बारे में बात नहीं करता है। वे मानवता के बारे में बात नहीं करते हैं। उन्होंने कहा, “इतनी महंगाई है और लोग अब समझ गए हैं कि सच्चा धर्म तब है जब कोई दूसरों की मदद करता है। हर कोई अपने धर्म का पालन करने के लिए स्वतंत्र है।