Breaking News

राजस्थान में प्रियंका का बढ़ा वादा, प्रत्येक गृहणी को सालाना 10 हजार और 500 रुपये का गैस सिलेंडर

राजस्थान विधानसभा चुनाव में अब घोषणाओं और वादों का भी सिलसिला शुरू होने जा रहा है। प्रियंका गांधी अब से कुछ ही देर में झुंझुन की जनसभा में दो बड़े एलान करने जा रही हैं। ये दोनों वादे महिलाओं के लिए होंगे। ऐसे सात वचन पत्र गहलोत के कैंपेन के लिए तैयार किए गए हैं। इस बार महिलाओं के लिए जो दो बड़ी गारंटी प्रियंका गांधी देंगी। उनमें प्रत्येक गृहणी को सालाना 10 हजार और 500 रुपये का गैस सिलेंडर दिया जाना शामिल है।

प्रत्येक ग्रहणी को मिलेंगे सालाना 10 हजार रुपये की राशि कांग्रेस सरकार बनने के पहले साल से ही मिलेगी। वहीं, एक करोड़ से ज्यादा परिवारों को 500 रुपये का गैस सिलेंडर दिया जाएगा। फिलहाल, गहलोत सरकार 76 लाख परिवारों को 500 में गैस सिलेंडर दे रही है। अब इसे बढ़ाकर एक करोड़ परिवार किया जा रहा है।

महंगाई राहत कैंपों की सफलता के बाद कांग्रेस ने राजस्थान में लांच की नई गारंटियां, जो इस प्रकार है…
कांग्रेस की पहली गारंटी:

  • प्रत्येक ग्रहणी को मिलेंगे सालाना 10 हजार रुपये
  • कांग्रेस सरकार बनने के पहले साल से ही प्रत्येक गृहणी को मिलेगी यह राशि
  • बच्चों को संभालना और घर का रखरखाव बहुत ही सम्माननीय काम
  • इन गारंटियों से नए वोट बैंक को साधेंगे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

कांग्रेस की दूसरी गारंटी:

  • एक करोड़ से ज़्यादा परिवारों को मिलेगा 500 रुपये में गैस सिलेंडर
  • गांव में रहने वाले लगभग हर परिवार को मिलेगा 500 रुपये में गैस सिलेंडर
  • कांग्रेस सरकार तीन महीने से दे रही 76 लाख परिवारों को 500 रुपये में गैस सिलेंडर
  • प्रियंका गांधी लांच कर रही हैं कांग्रेस की दोनों गारंटियां

महिलाओं के लिए प्रियंका करेंगी आर्थिक गारंटी का एलान
राजस्थान विधानभा चुनावों के लिए प्रियंका गांधी बुधवार दोपहर को झुंझुनू में जनसभा को संबोधित करेंगी। प्रियंका गांधी यहां दोपहर 12:30 बजे पहुंचेंगी। उनके साथ सीएम अशोक गहलोत भी होंगे। प्रियंका की सभा में भीड़ जुटाने लिए तीन मंत्री समेत कई विधायकों को जिम्मेदारी दी गई है। इसके अलावा सचिन पायलट भी सभा की तैयारियां देख रहे हैं।

सीएम अशोक गहलोत ने सोशल मीडिया पर प्रियंका की सभा में लोगों से पहुंचने की अपील भी डाली है। इसमें उन्होंने कहा है कि यदि लोग सभा स्थल पर नहीं पहुंच सकें तो सोशल मीडिया पर लाइव भी इस प्रोग्राम को देख सकते हैं। गहलोत की इस अपील के पीछे बड़ी वजह है। वह यह कि इस सभा के जरिए गहलोत विधानसभा चुनावों में अपनी गारंटी स्कीम की लॉन्चिंग करेंगे। इन सात गारंटियों को लेकर कांग्रेस कार्यकताओं को घर-घर भेजा जाएगा।

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने भी प्रियंका गांधी के राजस्थान दौरा को लेकर अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर जानकारी साझा की। साथ ही पायलट ने जनता से सभा में आने की अपील की।