Breaking News

प्रियंका चतुर्वेदी ने राघव चढ्ढा का किया समर्थन, बोली-एक व्यक्ति को निशाना बनाना सत्तारूढ़ दल के प्रतिशोध की भावना को दर्शाता है

दिल्ली कोर्ट के आदेश के बाद राज्यसभा सचिवालय द्वारा आम आदमी पार्टी के सांसद राघव चड्ढा का बंगला आवंटन रद्द किए जाने के बाद शिवसेना (यूबीटी) उनके समर्थन में आ गई है। अब, भाजपा पर ‘प्रतिशोधात्मक रवैया’ अपनाने का आरोप लगाते हुए, उद्धव सेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने दावा किया कि बहुत से लोगों को समय से पहले आवंटन दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि कई लोगों को ऐसे घर पाने का सौभाग्य मिला है जो उनकी श्रेणी में नहीं हैं। उन्होंने कहा कि अगर रिकॉर्ड चेक किया जाए तो पता चलता है कि बहुत से लोग टर्म अलॉटमेंट से बाहर हो जाते हैं। बहुत से लोगों को ऐसे मकान मिल जाते हैं जो उनकी श्रेणी में नहीं होते। एक व्यक्ति को निशाना बनाना सत्तारूढ़ दल के प्रतिशोध की भावना को दर्शाता है।

इससे पहले, आप के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने अपने बंगले का आवंटन रद्द करने के कदम की निंदा करते हुए इसे “मनमाना और अभूतपूर्व” बताया। चड्ढा ने आरोप लगाया कि रद्दीकरण भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा अपने राजनीतिक एजेंडे को आगे बढ़ाने के लिए किया गया था। चड्ढा ने कहा कि राज्यसभा के 70 से अधिक वर्षों के इतिहास में यह अभूतपूर्व है कि एक मौजूदा सदस्य को उसके विधिवत आवंटित आवास से हटाने की मांग की जा रही है। चड्ढा करीब चार साल पहले सरकारी बंगले में आये थे। यह तब हुआ जब दिल्ली की एक अदालत ने शुक्रवार को आवंटन रद्द होने के बाद सरकार द्वारा प्रदत्त आवास पर कब्जा जारी रखने के उनके अधिकार के खिलाफ फैसला सुनाया।

 

अदालत के हवाले से कहा गया था कि वादी (राघव चड्ढा) यह दावा नहीं कर सकता कि उसे राज्यसभा सदस्य के रूप में अपने पूरे कार्यकाल के दौरान आवास पर कब्जा जारी रखने का पूर्ण अधिकार है। सरकारी आवास का आवंटन केवल वादी को दिया गया विशेषाधिकार है, और आवंटन रद्द होने के बाद भी उसे उस पर कब्जा जारी रखने का कोई निहित अधिकार नहीं है। चड्ढा के अनुसार, आवंटन को शुरू में राज्यसभा के सभापति ने उनके लिए विशिष्ट विभिन्न कारकों पर विचार करते हुए मंजूरी दे दी थी। बिना किसी स्पष्ट कारण के अचानक रद्दीकरण ने चड्ढा को यह विश्वास दिलाया कि यह कदम उन्हें निशाना बनाने और पीड़ित करने का एक जानबूझकर किया गया प्रयास था।