Breaking News

ग्रीस पहुंचे पीएम मोदीए भव्य तरीके से हुआ स्वागत, 40 वर्षों में इस देश का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधान मंत्री बने

ग्रीस में पीएम मोदी: पीएम मोदी ने शुक्रवार को भारतीय प्रवासियों से मुलाकात की, जो एथेंस में उनके होटल ग्रांडे ब्रेटेन के बाहर एकत्र हुए थे। पीएम मोदी एक दिवसीय यात्रा के लिए ग्रीस में हैं। 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन के समापन के बाद प्रधानमंत्री दक्षिण अफ्रीका से रवाना हो गये। ग्रीस में उनका व्यस्त कार्यक्रम है क्योंकि वह 40 वर्षों में इस देश का दौरा करने वाले पहले भारतीय प्रधान मंत्री बन गए हैं।

पीएम मोदी की एक दिवसीय ग्रीस यात्रा पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, “पीएम अज्ञात सैनिक की कब्र पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद वह ग्रीस के राष्ट्रपति से मिलेंगे, दोनों पक्षों के नेता ग्रीक पीएम के साथ बातचीत करेंगे और बिजनेसमैन से मुलाकात करेंगे।” प्रस्थान करने से पहले, प्रधान मंत्री भारतीय समुदाय के साथ बातचीत करेंगे जो चंद्रयान -3 मिशन की सफलता के बाद उनका स्वागत करने के लिए उत्साहित हैं।”

एथेंस में प्रवासी भारतीयों ने सड़कों पर उतरकर उनके समर्थन में नारे लगाये। ग्रीस के एथेंस में भारतीय प्रवासियों ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की देश की यात्रा पर उत्साह और खुशी व्यक्त की है। स्टार्टअप ग्रीस संगठन के प्रबंध निदेशक थानोस पाराशोस ने कहा कि पीएम मोदी जैसे नेताओं का होना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा, ”मैं ग्रीस में पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए यहां आया हूं। हमने पिछले नौ वर्षों में दुनिया में योगदान देने वाली प्रौद्योगिकी में उल्लेखनीय प्रगति देखी है।