Breaking News

मस्जिदों से जब तक नहीं उतरेगा लाउडस्पीकर, जारी रहेगा हमारा आंदोलन: राज ठाकरे

महाराष्ट्र में लाउडस्पीकर को लेकर राजनीतिक कम होने का नाम नहीं ले रही है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे लगातार मस्जिदों से लाउडस्पीकर उतरवाने की अपनी मांग पर अड़े हुए हैं। इन सब के बीच एक बार फिर से आज उन्होंने इस बात का ऐलान कर दिया कि जहां भी मस्जिदों से लाउडस्पीकर नहीं उतरेगा, वहां हनुमान चालीसा होगी। आज संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा कि मेरा कहना है कि सभी अवैध लाउडस्पीकरों को मस्जिदों से हटा दिया जाना चाहिए, जब तक उन्हें हटा नहीं दिया जाता है, हम अपना आंदोलन जारी रखेंगे।

मनसे प्रमुख ने कहा कि हम अज़ान के समय मस्जिदों के बाहर हनुमान चालीसा बजाना जारी रखेंगे जब तक कि सभी अवैध लाउडस्पीकर नहीं हटा दिए जाते। मुझे देखना होगा कि अगर सरकार उसके आदेश का पालन नहीं कर रही है तो सुप्रीम कोर्ट क्या कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम देख रहे हैं कि कोर्ट ने जैसे कहा है वैसे कार्रवाई हो रही है या नहीं। या सिर्फ हमारे ऊपर कार्रवाई होगी। हम महाराष्ट्र में शांति चाहते हैं। अगर मंदिरों पर(गैरकानूनी लाउडस्पीकर) है तो उसे भी निकालो। ये विषय सामाजिक है, ये धार्मिक विषय नहीं है।
राज ठाकरे ने कहा कि मुझे बताया गया है कि 1400-1500 मस्जिदों में से 135 मस्जिदों पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा तय नियम को तोड़कर लाउडस्पीकर पर अज़ान लगाई गई। महाराष्ट्र पुलिस बताए कि आप इन 135 मस्जिदों पर क्या कार्रवाई करेंगे। आप हमारे कार्यकर्ताओं को पकड़ रहे हैं। दूसरी ओर पुणे में खलकर हनुमान मंदिर में महाआरती करने के बाद पुलिस ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के सचिव अजय शिंदे के साथ छह अन्य लोगों को हिरासत में लिया। महाराष्ट्र पुलिस ने बताया कि लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के आरोप में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के 250 से अधिक कार्यकर्ताओं को अब तक हिरासत में लिया गया है।