Breaking News

नुपुर शर्मा की मुसीबतें बढ़ी, नफरत फैलाने के मामले पर दिल्ली में भी FIR दर्ज

नयी दिल्ली। पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से सस्पेंड हो चुकीं नुपुर शर्मा की मुसीबत और भी ज्यादा बढ़ गई हैं। महाराष्ट्र पुलिस ने तो उनके खिलाफ पहले ही मामला दर्ज किया हुआ था और अब सोशल मीडिया में नफरत भरे संदेश फैलाने के आरोप में नुपुर शर्मा के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी एफआईआर दर्ज की है।

आपको बता दें कि दिल्ली पुलिस की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशन (आईएफएसओ) यूनिट ने नुपुर शर्मा, नवीन जिंदल, सबा नकवी, शादाब चौहान समेत 9 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। इन तमाम लोगों पर नफरत भरे संदेश के माध्यम से माहौल खराब करने का आरोप है। इनकी वजह से सार्वजनिक शांति बनाए रखने में मुश्किल हो रही थी।

हाल ही में नुपुर शर्मा ने ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में मिले कथित शिवलिंग मसले पर एक टीवी डिबेट के दौरान पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। जिसके बाद से अल्पसंख्यक समुदाय उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे और तो और कई देशों ने भी भारत की आलोचना की। हालांकि भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान समेत ओआईसी देशों को करारा जवाब दिया।

उद्धव ठाकरे का भाजपा पर हमला

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि भाजपा के नेताओं द्वारा पैगंबर मोहम्मद पर की गई विवादित टिप्पणियों के कारण देश को शर्मिंदगी झेलनी पड़ी और अरब देशों ने इस मामले में तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारत पर माफी मांगने का दबाव डाला। उन्होंने कहा कि एक तरफ महंगाई बढ़ रही है और रुपया कमजोर होता जा रहा है वहीं, दूसरी तरफ मस्जिद में शिवलिंग ढूंढने की चिंता है।

सभी धर्मों का सम्मान करती है भाजपा

बीते रविवार को भाजपा ने नुपुर शर्मा के खिलाफ कार्रवाई करके एक कड़ा संदेश देने की भी कोशिश की। इस दौरान भाजपा का बयान भी सामने आया था। जिसमें कहा गया था कि भारत के हजारों वर्षों के इतिहास में प्रत्येक धर्म फला-फूला है। भाजपा सभी धर्मों का सम्मान करती है। भाजपा किसी भी धर्म के किसी भी धार्मिक व्यक्ति के अपमान की कड़ी निंदा करती है। भाजपा भी किसी भी संप्रदाय या धर्म का अपमान या अपमान करने वाली किसी भी विचारधारा के खिलाफ है। भाजपा ऐसे लोगों को बढ़ावा नहीं देती है।

नुपुर शर्मा ने मांगी थी माफी

पार्टी से निष्कासित होने के बाद नुपुर शर्मा का माफीनामा सामने आया था। जिसमें उन्होंने कहा था कि मैं पिछले कई दिनों से टीवी डिबेट पर जा रही थी, जहां रोज़ाना मेरे आराध्य शिव जी का अपमान किया जा रहा था। मेरे सामने यह कहा जा रहा था कि वो शिवलिंग नहीं फुवारा हैं, दिल्ली के हर फुटपाथ पर बहुत शिवलिंग पाए जाते हैं जाओ जा के पूजा कर लो।

उन्होंने कहा था कि मेरे सामने बार-बार इस प्रकार से हमारे महादेव शिव जी के अपमान को मैं बर्दाश्त नहीं कर पाई और मैंने रोष में आकर कुछ चीजें कह दी। अगर मेरे शब्दों से किसी की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची हो तो मैं अपने शब्द वापिस लेती हूं। मेरी मंशा किसी को कष्ट पहुंचाने की कभी नहीं थी।