Breaking News

स्वतंत्रता दिवस पर नीतीश कुमार का बड़ा ऐलान, देंगे 10 लाख नौकरियों के बाद 10 लाख रोजगार, उपमुख्यमंत्री ने बताया ऐतिहासिक फैसला

बिहार के युवाओं को 10 लाख नौकरियां देने के अपने डिप्टी के महत्वाकांक्षी वादे का समर्थन करते हुए राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज एक कदम आगे बढ़ाlते हुए संकेत दिया कि कुल रोजगार के अवसर अंततः संख्या से दोगुना हो सकते हैं। स्वतंत्रता दिवस के एक कार्यक्रम में पटना के गांधी मैदान में बोलते हुए कुमार ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल (यूनाइटेड) गठबंधन सरकार के पास सरकार में कम से कम 10 लाख नौकरियां और अतिरिक्त 10 लाख “रोजगार प्रदान करने की “अवधारणा” है। उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी ट्वीट कर इसे ऐतिहासिक ऐलान बताया।

नीतीश कुमार ने कहा कि हम राज्य के बच्चों के लिए नौकरी और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए इतना कुछ करेंगे। सरकार और बाहर दोनों जगह हम सफल होते हैं, तो हम यह आंकड़ा 20 लाख तक ले जाना चाहते हैं। उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने कहा इसे सुनिश्चित करने के लिए हर जगह कड़ी मेहनत करेंगे। उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को बार-बार 10 लाख नौकरियों के अपने चुनावी वादे पर घेरा गया है, जो उन्होंने 2020 के विधानसभा चुनावों के दौरान विपक्ष में रहते हुए किया था। युवा राजद नेता ने पहले कहा था कि उनके नौकरी के वादे को मुख्यमंत्री ने मंजूरी दी थी।

अपने वादे पर मुख्यमंत्री की ओर से स्पष्ट सार्वजनिक घोषणा के बाद सही साबित हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री द्वारा की गई यह “विशाल घोषणा” एक “असली मुद्दा” है जिस पर मीडिया को ध्यान देना चाहिए और इसे बनाने के लिए दोनों पार्टियां मिलकर काम करेंगी। अपने 10 लाख नौकरियों के वादे के बारे में बार-बार चुटकी लेने के बाद यादव ने पहले भाजपा पर एक शॉट के साथ सवाल का जवाब देते हुए अपनी एक क्लिप पोस्ट की थी।