Breaking News

न्यूजीलैंड बनी सेमीफाइन में पहुंचने वाली पहली टीम, जाने भारत का कब होगा फाइनल

टी20 विश्वकप को लेकर कई रोमांचक मैच लगातार जारी है। इन सब के बीच टी20 विश्व कप 2022 की पहली सेमीफाइनलिस्ट टीम मिल गई है। न्यूजीलैंड की टीम सबसे पहले सेमीफाइनल में पहुंची है। न्यूजीलैंड की टीम ने आयरलैंड को दिलचस्प मुकाबले में 35 रनों से हराकर अपना रन रेट तगड़ा कर लिया। इसी के आधार पर न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है। न्यूजीलैंड फिलहाल विश्व कप के ग्रुप एक की टीम है। ग्रुप एक में दूसरी कौन सी टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी, इसका फैसला 5 नवंबर को होगा।

पॉइंट टेबल को देखें तो इंग्लैंड या ऑस्ट्रेलिया ग्रुप एक से सेमीफाइनल में बहुत सकते हैं। अगर ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे अफगानिस्तान को हराना होगा। अगर ऑस्ट्रेलिया हार जाती है तो श्रीलंका तथा इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच में जीत दर्ज करने वाली टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी। वही, ग्रुप 2 की बात करें तो यहां भारत दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान की टीम सेमीफाइनल की रेस में बरकरार है। तीनों ही टीमों को 6 नवंबर को अपना मुकाबला खेलना है। ग्रुप 2 में जो 2 टीम टॉप पर रहेगी, वही सेमीफाइनल में पहुंचेगी। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए जिंबाब्वे को हराना होगा।

अगर यह मैच बारिश की वजह से धूल भी जाता है तो भी भारत को सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। अगर दक्षिण अफ्रीका अपना अगला मुकाबला जीतती है तो भी वह सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। पाकिस्तान को अपना मुकाबला बांग्लादेश से खेलना है। अगर भारत और अफ्रीका में से कोई भी टीम हार जाता है और पाकिस्तान बांग्लादेश के खिलाफ अपना मैच जीत जाता है तो वह सेमीफाइनल में पहुंच सकता है। पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की स्थिति में अगर भारत और पाकिस्तान दोनों ही सेमीफाइनल मुकाबले जीत लेते हैं तो फाइनल में दोनों टीमों के बीच मुकाबला हो सकता है।