Breaking News

विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के साथ गठबंधन बनाने की सभी खबरों को मायावती ने किया

विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए के साथ गठबंधन बनाने की सभी खबरों को खारिज करते हुए, बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बुधवार को घोषणा की कि उनकी पार्टी 2024 में अकेले चुनाव लड़ेगी। एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, का सहारा लेते हुए बसपा प्रमुख ने कहा कि एनडीए के साथ गठबंधन करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने लिखा “एनडीए और भारत गठबंधन ज्यादातर गरीब विरोधी, जातिवादी, सांप्रदायिक, धन्ना सेठ समर्थक और पूंजीवादी नीतियों वाली पार्टियां हैं जिनकी नीतियों के खिलाफ बसपा लगातार संघर्ष कर रही है और इसीलिए उनके साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने का सवाल ही नहीं उठता है। इसलिए अपील है कि मीडिया – कृपया कोई फर्जी खबर नहीं फैलाए।

उन्होंने आगे कहा, बीएसपी 2007 की तरह विरोधियों की जुगाड़/जोड़-तोड़ के बजाय आपसी भाईचारे के आधार पर करोड़ों उपेक्षित/बिखरे हुए समाज को एकजुट कर आगामी लोकसभा और चार राज्यों के विधानसभा आम चुनाव अकेले दम पर लड़ेगी। मीडिया को बार-बार गलतफहमियां नहीं फैलानी चाहिए।

उन्होंने अपनी पार्टी के नेताओं से ‘सर्व समाज’ के बीच समर्थन आधार बढ़ाने के लिए गांवों में छोटी कैडर-आधारित बैठकें आयोजित करके संगठन को मजबूत करने के लिए काम करने को कहा।

बसपा ने इससे पहले यूपी में राज्य और लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था। बसपा ने पिछला आम चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ा था और फिलहाल यूपी से लोकसभा में उसके 10 सांसद हैं। यूपी, उत्तराखंड और पंजाब में भी उसके कुछ विधायक हैं।