Breaking News

उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक और प्रतिबंधित पटाखे बरामद

पश्चिम बंगाल पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मंगलवार को उत्तर 24 परगना जिले में छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में विस्फोटक और प्रतिबंधित पटाखे बरामद किए। यह उत्तर 24 परगना जिले में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए शक्तिशाली विस्फोट के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें नौ लोगों की जान चली गई थी। एसटीएफ टीम को मिली खुफिया जानकारी के आधार पर बेराबेरी इलाके में विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई। पुलिस ने तीन ट्रक विस्फोटक और प्रतिबंधित पटाखे बरामद किये।

इसके बाद साजिरहाट इलाके में भी छापेमारी की गई, जिससे विस्फोटकों और पटाखों से भरे दो और ट्रक जब्त किए गए। अब तक, इन छापों के दौरान अवैध संचालन में शामिल दो व्यक्तियों को पश्चिम बंगाल एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया है। कुल जब्ती में विस्फोटकों और प्रतिबंधित पटाखों से भरे पांच ट्रक शामिल थे, जिनकी अनुमानित कीमत 1.5 करोड़ रुपये थी। ऐसे आरोप लगे हैं कि अवैध पटाखा इकाइयां कच्चे बम बनाने की फैक्ट्रियों के रूप में काम करती हैं। यह आरोप लगाया जाता है कि देशी बम राजनेताओं और उनके समर्थकों के हाथों में पहुंच जाते हैं।

 

मृतक संख्या बढ़कर नौ हुई

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक अवैध पटाखा फैक्टरी में हुए विस्फोट मामले में तालाब से एक और व्यक्ति का सिर कटा शव बरामद होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर नौ हो गई है। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने कहा कि विस्फोट के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारी के मुताबिक, दत्तापुकुर थाना क्षेत्र के नीलगंज के मोशपोल में सोमवार को हालात शांतिपूर्ण रहे। अधिकारी ने बताया कि तालाब में मिले इस शव का सिर नहीं था। उन्होंने बताया कि सिर समीप ही स्थित एक घर के आंगन में मिला।