Breaking News

पीएम की कुर्सी पर ममता की नजर! कहा-कि पश्चिम बंगाल देश को राह दिखाता रहेगा

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमुल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी 2024 चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। 2021 के पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा को हराने के बाद से उनका हौसला बुलंद हैं। हालांकि, कई राज्यों में उनकी पार्टी को हार का भी सामना करना पड़ा है। इन सब के बी ममता बनर्जी ने एक बार फिर से ‘‘अबार खेला होबे’’ (हम फिर से खेल खेलेंगे) का नारा दिया है। दरअसल, ममता का 2021 विधानसबा चुनाव के दौरान खेला होबे का नारा सुपरहिट हुआ था। उनकी पार्टी को चुनाव में सफलता भी मिली थी। ऐसे में ममता के ‘‘अबार खेला होबे’’ के नारे को 2024 के लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है।

दरअसल, ममता बनर्जी ने ‘इंडियन सुपर लीग’ (आईएसएल) जीतने के लिए मोहन बागान को सम्मानित करही थी। इसी दौरान उन्होंने ‘‘अबार खेला होबे’’ (हम फिर से खेल खेलेंगे) नारा दिया। ममता ने यह भी कहा कि पश्चिम बंगाल देश को राह दिखाता रहेगा। उन्होंने कहा कि हमें गर्व है कि बंगाल का एक फुटबॉल क्लब देश में शीर्ष पर रहा है। बंगाल जो आज सोचता है, भारत वह कल सोचता है। मोहन बागान ने एक बार फिर यह कर दिखाया है। मोहन बागान की जीत इसकी पुन: पुष्टि करती है कि बंगाल को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता…बंगाल राह दिखाता है और बंगाल दुनिया पर जीत हासिल करेगा। बनर्जी ने कोलकाता के प्रसिद्ध ‘मैदान’ में अपने हस्ताक्षर वाली फुटबॉल समर्थकों पर फेंकते हुए यह टिप्पणियां कीं।

 

इनकी इस टिप्पणी को चुनाव के लिए बड़ा संकेत माना जा रहा है। उत्साहित भीड़ से ममता ने कहा कि मेरा मानना है – खेला होयेचे, खेला होबे, अबार खेला होबे (खेल हुआ और खेल फिर से होगा)। मैं चाहती हूं कि आप फिर से जीते। गौरतलब है कि एटीके मोहन बागान ने शनिवार को कड़े मुकाबले में बेंगलुरु एफसी को पैनल्टी शूटआउट में 4-3 से हराकर आईएसएल का अपना पहला खिताब जीता। मुख्यमंत्री ने क्लब को 50 लाख रुपये की वित्तीय मदद देने की घोषणा की और खिलाड़ियों को फूलों का गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सरकार की ओर से मोहन बागान के लिए 50 लाख रुपये के अनुदान की घोषणा करती हूं ताकि समर्थक मिठाई खा सकें और क्लब का विकास किया जा सके। क्या मोहन बागान एक दिन दुनिया का शीर्ष क्लब नहीं बन सकता? मैं आपके जरिए यहां विश्व कप लाना चाहती हूं।’’