Breaking News

सीधी पेशाब कांड: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उस आदिवासी मजदूर के पैर धोए, कहा-अपराधी पर मिलेगी कड़ी से कड़ी सजा

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को उस आदिवासी मजदूर से मुलाकात की, जिस पर एक शख्स ने पेशाब कर दिया था। शिवराज सिंह चौहान ने सम्मान स्वरूप मजदूर दशमेश रावत के पैर धोये। मुख्यमंत्री ने घटना के लिए दशमेश रावत से माफी मांगी। मजदूर के पैर धोते हुए उनकी तस्वीरें शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर हैंडल पर शेयर की गईं।

सीधी जिले में मजदूर पर पेशाब करते कैमरे में कैद हुए शख्स प्रवेश शुक्ला को मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात को गिरफ्तार कर लिया गया। इस कृत्य का एक वीडियो वायरल हो गया था और हंगामा मच गया था। शिवराज सिंह चौहान ने वीडियो पर संज्ञान लिया और कहा कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें “कड़ी सजा” दी जाएगी।

घटना के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने बुधवार को आरोपियों के स्वामित्व वाली संपत्ति के कुछ हिस्सों को ध्वस्त कर दिया। मजदूर से मुलाकात से पहले मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि वीडियो देखकर उनका मन बहुत व्यथित और पीड़ा से भर गया है। उन्होंने कहा कि वह भोपाल में पीड़िता और उसके परिवार से मिलेंगे।

 

 

प्रवेश शुक्ला के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 294 (अश्लील कृत्य) और 504 (शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान) और एससी/एसटी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। आरोपी पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत भी आरोप लगाए गए हैं।