Breaking News

केजरीवाल ने दिया जनता को बड़ा तोहफा: मोहल्ला क्लीनिक में मुफ्त होंगे 450 टेस्ट

दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार ने नए साल पर दिल्ली की जनता को तोहफा देने का फैसला किया है। दिल्ली की जनता को एक जनवरी से सभी मोहल्ला क्लीनिकों पर निशुल्क मेडिकल टेस्ट की सुविधा मिलेगी। जनता कुल 450 तरह के टेस्ट निशुल्क करा सकेगी।

दिल्ली सरकार के मोहल्ला क्लीनिक में वर्तमान में 212 तरह के टेस्ट कराए जाते है। ये सभी टेस्ट मुफ्त होते हैं और मरीजों को उसके लिए कोई भुगतान नहीं करना पड़ता है। बता दें कि दिल्ली के हर नागरिक को इस योजना का लाभ मिलेगा।

सरकार के सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लिनिक में 238 से अधिक जांच के लिए निशुल्क व्यवस्था करने के स्वास्थ्य विभाग के एक प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस मंजूरी के बाद कुल 450 टेस्ट निशुल्क हो सकेंगे। उन्होंने बताया कि यह सुविधा दिल्ली के लोगों को मिलेगी।

अरविंद केजरीवाल ने किया ट्वीट

इस संबंध में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि सभी लोगों को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा देना हमारा मिशन है। किसी की आर्थिक स्थिति कैसी भी हो हम इस सुविधा को जन जन तक पहुचाएंगे। हेल्थकेयर महंगा हो गया है, जिस कारण ये कई लोगों की पहुंच से बाहर है। सरकार का ये कदम कई लोगों के लिए सुविधाजनक सिद्ध होगा।