Breaking News

कनार्टक में बोले जेपी नड्डा, मोदी जी के नेतृत्व में भारत की तकदीर और तस्वीर बदल गयी

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चामराजनगर में नगाड़ा बजाकर और झंडी दिखाकर विजय संकल्प रथ यात्रा का शुभारंभ किया। चामराजनगर में सोलीगा आदिवासियों को संबोधित करते हुए बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि हम सब जानते हैं कि किस तरीके से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश आगे बढ़ रहा है। उन्होंने राजनीति के पैमाने बदल दिए। एक समय में जातिवाद, परिवारवाद और वोट बैंक को देखकर राजनीति होती थी। विजय संकल्प यात्रा कर्नाटक के चार स्थानों से शुरू होगी। 20 दिनों में हम 8,000 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। इस यात्रा में 75 जनसभाएं और 150 रोड शो होंगे। अलग-अलग जगहों पर इस यात्रा में पूरे कर्नाटक के लोग शामिल होंगे।

कर्नाटक में चार स्थानों से प्रारंभ होगी यात्रा

जेपी नड्डा ने कहा कि ‘विजय संकल्प यात्रा’ कर्नाटक में चार स्थानों से प्रारंभ होगी।  20 दिनों के अंदर इस यात्रा के माध्यम से हम 8 हजार किमी. की यात्रा करेंगे। जगह-जगह पर लोगों को जोड़ कर विजय संकल्प यात्रा में ‘विजय संकल्प’ को आगे बढ़ाते हुए भाजपा आगे बढ़ेगी। एक समय था जब राजनीति… जातिवाद, वोट बैंक और परिवारवाद को ध्यान में रखकर होती थी, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी जी ने ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ के मंत्र को लेकर देश को एक सूत्र में पिरो कर विकास के नए आयाम को स्थापित करने का प्रयास किया है।

पीएम मोदी ने बदल दिए राजनीति के मापदंड

जेपी नड्डा ने कहा कि एक समय था जब राजनीति जातिवाद, वोट बैंक की राजनीति और वंशवाद के आधार पर की जाती थी। बहरहाल, मोदी जी ने सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास के मंत्र से भारत को एक सूत्र में पिरोया है। मोदी जी के नेतृत्व में इतने वर्षों में भारत की तकदीर और तस्वीर बहुत बदली है। हमारी सरकार ने आदिवासियों, गरीबों, महिलाओं और वंचितों की बेहतरी के लिए काम किया है। भारत सरकार में, आज हमारे पास एसटी से 12 मंत्री हैं। हमने आदिवासियों के लिए बजट में 190% की बढ़ोतरी की है। 2013 में बजट 4295 करोड़ रुपये था जिसे आज बढ़ाकर 12,461 करोड़ रुपये कर दिया गया है।