Breaking News

विश्व बैंक के साथ जुड़ना, राज्य के लिए लाभकारी और फलदायी साबित होगा: सीएम योगी

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश असीम सम्भावनाओं का प्रदेश है, ऐसे में विश्व बैंक के साथ जुड़ना, राज्य के लिए लाभकारी और फलदायी साबित होगा। यहां जारी एक सरकारी बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से आज यहां लोक भवन में विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक परमेश्वरन अय्यर के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने भेंट की। मुख्यमंत्री ने प्रदेश आगमन पर विश्व बैंक के प्रतिनिधिमण्डल का अभिनन्दन करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश असीम सम्भावनाओं का प्रदेश है।

 

ऐसे में विश्व बैंक के साथ जुड़ना, राज्य के लिए लाभकारी और फलदायी साबित होगा। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश आज नियोजित प्रयासों से बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर आकर देश की अग्रणी अर्थव्यवस्था बन चुका है तथा नीति आयोग के ताजा आंकड़ों के अनुसार विगत छह वर्षों में उत्तर प्रदेश अपनी साढ़े पांच करोड़ आबादी को गरीबी रेखा से बाहर लाने में सफल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत छह वर्षों में उत्तर प्रदेश ने अपना निर्यात दोगुना करने में सफलता पाई है।

 

बयान में कहा गया कि इस अवसर पर कार्यकारी निदेशक परमेश्वरन अय्यर ने विगत छह वर्षों में प्रदेश के समग्र विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री की सराहना की। उन्होंने कहा कि समूह में शामिल कई प्रतिनिधि एक दशक पहले उत्तर प्रदेश आ चुके हैं। विश्व बैंक का प्रतिनिधिमंडल महाराष्ट्र और गुजरात के बाद उत्तर प्रदेश आया है। इस प्रतिनिधिमंडल में दुनिया के 100 देशों का प्रतिनिधित्व करने वाले लोग सम्मिलित हैं।