Breaking News

भाजपा या विपक्ष के साथ गठबंधन में नहीं है: जे.के अपनी पार्टी के चीफ अल्ताफ बुखारी बोले

अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने कहा है कि उनकी पार्टी भाजपा या विपक्ष के साथ गठबंधन में नहीं है और उन्होंने जोर देकर कहा कि उनकी प्रतिबद्धता नई दिल्ली और जम्मू-कश्मीर के हित के लिए है। उन्होंने कहा कि सीमावर्ती क्षेत्र होने के कारण जम्मू-कश्मीर केंद्र सरकार से अलग होने का जोखिम नहीं उठा सकता। बुखारी ने कहा कि हमें दिल्ली के साथ खड़ा होना होगा। यही राष्ट्रहित में है। यह मेरे लोगों के हित में है। जबकि जम्मू और कश्मीर की दो प्रमुख पार्टियां नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अन्य विपक्षी दलों के साथ आ गई हैं, अपनी पार्टी ने खुद को राजनीतिक रूप से तटस्थ बताया है।

हम नई दिल्ली के साथ हैं। हम न तो बीजेपी के साथ हैं और न ही विपक्ष के साथ हम न तो उन पार्टियों के साथ हैं जो बेंगलुरु गए हैं और न ही दूसरे (भाजपा नीत एनडीए) के साथ हैं। बुखारी ने कहा कि जहां तक ​​अपनी पार्टी का सवाल है, हम दिल्ली के साथ खड़े हैं। कल आप यह भी मान सकते हैं कि हम उस पार्टी के साथ हो सकते हैं जो दिल्ली में शासन करती है। हालांकि, उस पार्टी (कांग्रेस के केंद्र में सत्ता में आने) की संभावना सबसे कम है। अपनी पार्टी के संभावित गठबंधनों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने दोहराया कि केंद्र में जो भी सत्ता में होगा, अपनी पार्टी उसका समर्थन करेगी।

उन्होंने कहा कि हम नई दिल्ली के प्रति अपनी प्रतिबद्धता पर कायम हैं। कल जो भी नई दिल्ली में बैठेगा, हम उसके साथ हैं। जम्मू-कश्मीर एक सीमावर्ती क्षेत्र है और यह केंद्र के साथ समझौता करने का जोखिम नहीं उठा सकता है। अपनी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल को, जिसे जम्मू-कश्मीर पर शासन करना है, केंद्र के समर्थन की आवश्यकता है। वह सच है। जो भी पार्टी केंद्र में है, जम्मू-कश्मीर उन पर निर्भर करेगा। भारत की ताकत उसके लोकतंत्र में है और यह लोकतंत्र के लिए अच्छा है।