Breaking News

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की इच्छा रही है कि सभी दल एकजुट तरीके से चुनाव लड़ें: संजय राउत

महा विकास अघाड़ी के घटकों  एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना (यूबीटी) के बीच किसी भी मनमुटाव की खबरों पर मौजूदा अटकलों को खारिज करते हुए -शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने 24 अप्रैल को कहा कि यह एनसीपी प्रमुख शरद पवार की इच्छा रही है कि सभी दल एकजुट तरीके से चुनाव लड़ें। भविष्य में एमवीए गठबंधन की अनिश्चितता के बारे में पवार की कथित टिप्पणी पर राउत ने कहा कि यह शरद पवार की इच्छा रही है कि तीनों दल भाजपा के खिलाफ एकजुट होकर लड़ें। एमवीए के गठन पर उनका विशेष महत्व रहा है। हम लगभग हर दिन उनके साथ बात करते हैं। मुझे नहीं लगता कि वह एमवीए गठबंधन की अनिश्चितता के बारे में ऐसा कोई रुख अपनाएंगे।

राउत ने आगे दावा किया कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को बदलने के लिए नई दिल्ली में पर्दे के पीछे आंदोलन शुरू हो गया था क्योंकि वर्तमान सरकार राज्य में भाजपा की लोकप्रियता को ‘चोट’ पहुंचा रही थी। राउत की टिप्पणी महाराष्ट्र के राजनीतिक युद्ध के मैदान में दैनिक विकास के बीच आई है, जिसमें अजीत पवार के सत्तारूढ़ शिंदे-बीजेपी सरकार में शामिल होने की चर्चा देखी गई है।

हालांकि, अजीत पवार ने भी एमवीए के भीतर किसी भी विवाद के सुझावों का दृढ़ता से खंडन किया और कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना-भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) गठबंधन केवल ध्यान भटकाने वाली रणनीति का इस्तेमाल कर रही है ताकि राज्य के मुद्दों को दबाने से ध्यान खींचा जा सके।