Breaking News

INDvsAUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान, रोहित-अश्विन हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज में पर्थ में होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए  टीम इंडिया के अंतिम 13 खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी गई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गुरुवार की सुबह ट्विटर पर 13 खिलाड़ियों के नामों की घोषणा की.  शुक्रवार से शुरू होने वाला यह मैच पर्थ के नए ऑप्टस स्टेडियम में होने जा रहा है जहां अब तक एक भी टेस्ट मैच नहीं खेला गया है.

इस टेस्ट में पहले टेस्ट में खेले रोहित शर्मा और रविचंद्रन अश्विन को शामिल नहीं किया गया है. वहीं उमेश यादव, रवींद्र जडेजा और भुवनेश्वर कुमार की वापसी हुई है. इस टीम के ऐलान से पहले अटकलें लगाई जा रहीं थी टीम इंडिया में चोटिल पृथ्वी शॉ की वापसी हो सकती है, लेकिन उन्हें इस मैच के लिए टीम इंडिया में शामिल नहीं किया गया. रोहित शर्मा पहले टेस्ट में नहीं चल सके थे और पहली पारी में 37 रन और दूसरी पारी में केवल 1 रन बनाकर आउट हो गए थे.

अश्विन को नहीं लिया, लेकिन हैरानी नहीं
इसके अलावा पहले टेस्ट में बढ़िया प्रदर्शन करने के बाद भी रविचंद्रन अश्विन को भी टीम में शामिल न करना हैरानी पैदा नहीं कर रहा है. विराट ने अश्विन की जगह टीम  में जडेजा को शामिल कर बल्लेबाजी को मजबूत करने का इरादा जताया है. अश्विन ने एडिलेड में पहली पारी में 34 ओवरों में 57 रन देकर तीन विकेट लिए थे. जबकि दूसरी पारी में भी 52.5 ओवरों में 92 रन देकर तीन विकेट लिए थे.

एडिलेड टेस्ट के विपरीत इस बार बीसीसीआई ने 12 नहीं बल्कि 13 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है. एडिलेड में टीम इंडिया में केवल तीन तेज गेंदबाज ही शामिल किए गए थे, वहीं इस बार पांच तेज गेंदबाजों को शामिल किया गया है. विराट कोहली ने पर्थ में तेज पिच होने की ज्यााद संभावना के चलते अपनी टीम में तेज गेंदबाजी  में मजबूती देने की कोशिश है. अब टीम में मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और ईशांत शर्मा के अलावा भुवनेश्वर कुमार और उमेश यादव को भी शामिल किया गया है.

भारतीय टीम इस प्रकार है
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, लोकेश राहुल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह भवनेश्वर कुमार, उमेश यादव.

Team India for Perth Test

इस सीरीज का पहला टेस्ट टीम इंडिया ने जीत कर 71 साल के इतिहास में पहली बार ऑस्ट्रेलिया में किसी टेस्ट सीरीज का पहला मैच जीता था. एडिलेड में हुए इस मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 31 रनों से मात दी थी.