Breaking News

जे0पी0 नड्डा की भगवतं मान को दो टूक बोले-दिल्ली में पार्टी इकाई की जय.जयकार करने के बजाय पंजाब की घटती स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने पंजाब सरकार पर निशाना साधा और उससे आयुष्मान भारत योजना के तहत निजी अस्पतालों का बकाया चुकाने को कहा। जेपी नड्डा ने एक्स पर पोस्ट में कहा कि मैं भगवंत मान से आग्रह करता हूं कि वे अस्पतालों का बकाया जल्द से जल्द चुकाएं, क्योंकि कई परिवार हैं, खासकर हमारे मेहनती किसान, जो आयुष्मान भारत कार्यक्रम के तहत लाभान्वित हो रहे। पोस्ट में कहा गया है कि भगवंत मान को दिल्ली में पार्टी इकाई की जय-जयकार करने के बजाय पंजाब की घटती स्थिति पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

इस बात पर जोर देते हुए कि आयुष्मान भारत योजना आर्थिक रूप से पिछड़े परिवारों की मदद करने और उन्हें चिकित्सा कवर सुनिश्चित करने के लिए शुरू की गई थी। नड्डा ने दावा किया कि पंजाब में भगवंत मान सरकार के कुप्रबंधन के कारण, लोगों ने मुफ्त स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच खो दी है। आम आदमी पार्टी (आप) के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार बढ़ते कर्ज और सब्सिडी की बढ़ती लागत के साथ गिरते राजस्व के कारण 2023 से वित्तीय रूप से संघर्ष कर रही है। केंद्रीय मंत्री के हमले पर आम आदमी पार्टी ने प्रतिक्रिया देते हुए उन पर पलटवार किया है और केंद्र से फंड की मांग की है।

पार्टी की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि जेपी नड्डा को पता होना चाहिए कि केंद्र ने पिछले दो वर्षों से पंजाब के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के 800 करोड़ रुपये के फंड को रोक रखा है। हम श्री नड्डा से मांग करते हैं कि वह विभिन्न योजनाओं के तहत 8,000 करोड़ रुपये जारी करें। केंद्र पर पंजाब का बकाया है। अगर आपको पंजाब के लोगों की इतनी ही परवाह है तो आपने पैसा क्यों रोक रखा है।