Breaking News

विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड आज आमने-सामने, 2003 विश्व कप के बाद कभी भी भारत न्यूजीलैंड से नहीं जीत सकी, 20 साल बाद टीम इंडिया इस इंतजार को खत्म करना चाहेगी

आज विश्व कप 2023 के मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड से है। यह इस संस्करण का 21वां मुकाबला है। यह मैच धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। भारतीय टीम 2003 विश्व कप के बाद से कभी इस टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड से नहीं जीत सकी है। 20 साल बाद टीम इंडिया इस इंतजार को खत्म करना चाहेगी।

2003 विश्व कप के बाद से टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी टूर्नामेंट में छह मैच खेल चुकी है। इसमें से पांच मैच कीवी टीम ने जीते। जबकि, 2019 वनडे विश्व कप में ग्रुप स्टेज का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया था। यह वही न्यूजीलैंड है जिसने 2019 के विश्व कप सेमीफाइनल में भारत को हराकर उसके चैंपियन बनने का सपना तोड़ा था।
भारत और न्यूजीलैंड की टीम धर्मशाला के स्टेडियम पहुंच चुकी है। दोनों टीमों के खिलाड़ी वॉर्म अप कर रहे हैं। यह भारत का धर्मशाला में पहला वर्ल्ड कप मैच है। भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने सही प्लेइंग कॉम्बिनेशन को चुनने को लेकर बड़ी चुनौती है। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने से प्लेइंग कॉम्बिनेशन को लेकर परेशानी आई है। टीम में आज सूर्यकुमार और शमी की एंट्री हो सकती है।
प्रैक्टिस सत्र के दौरान जहां सूर्यकुमार यादव की कलाई पर चोट गई, तो वहीं युवा बल्लेबाज ईशान किशन को गर्दन के पीछे मधुमक्खी ने काट लिया था, जिस वजह से उन्हें सत्र छोड़कर बाहर जाना पड़ा। फिलहाल वह ठीक हैं। ईशान ने इस साल 17 वनडे मुकाबलों की 15 पारियों में 35.07 की औसत के साथ 456 रन बनाए हैं, जिसमें चार अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 93 से अधिक रहा।