Breaking News

पाकिस्तान: पंजाब में 14 मई को नहीं अक्टूबर में होंगे चुनाव: गृहमंत्री

पंजाब में 14 मई को चुनाव नहीं होंगे। पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने एक बयान में दावा किया है ये सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है। राणा सनाउल्लाह ने कहा कि अक्टूबर में एक कार्यवाहक सेटअप के तहत एक ही समय में पूरे देश में चुनाव होंगे। नवाज शरीफ पीएमएलएन के चुनाव अभियान का नेतृत्व करने के लिए जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर निशाना साधते हुए सनाउल्लाह ने कहा कि क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान ने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया है।

मंत्री ने देश के मौजूदा आर्थिक संकट पर टिप्पणी करते हुए कहा कि देश के बाहर आवश्यक वस्तुओं की तस्करी न केवल देश की खाद्य सुरक्षा बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा का भी मामला है। उन्होंने कहा कि देश में आवश्यक वस्तुओं की कमी को दूर करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। पाकिस्तान के संघीय मंत्रिमंडल की एक आपात बैठक हाल ही में यह निर्णय लेने के लिए बुलाई गई थी कि क्या पंजाब में चुनाव कराने के लिए पाकिस्तान के चुनाव आयोग को धन जारी किया जाना चाहिए।

पंजाब विधानसभा को 13 जनवरी को भंग कर दिया गया था और चुनाव 90 दिनों के भीतर होने चाहिए। हालाँकि, राजनीतिक तकरार के कारण समय सीमा को पूरा करना संभव नहीं था और सुप्रीम कोर्ट ने मई में चुनाव कराने में थोड़ी देरी की अनुमति दी। पाकिस्तान के सर्वोच्च न्यायालय ने देश के प्राथमिक राज्य द्वारा संचालित बैंक को पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा प्रांतों में चुनावों के लिए धन जारी करने का आदेश दिया था, इस प्रकार चुनावी नेतृत्व वाली सरकार के साथ न्यायिक नेतृत्व की दरार को गहरा कर दिया।