Breaking News

Happy Birthday : कृति सेनन ने2014 में फिल्म ‘हीरोपंथी’ से बॉलीवुड में कदम रखा, फिर उसके बाद कभी मूड़ के पीछे नहीं देखा

बॉलीवुड की खूबसूरत और मशहूर अदाकारा कृति सेनन आज यानी की 27 जुलाई को अपना 33वां बर्थडे मना रही हैं। उन्होंने टाइगर श्रॉफ के साल 2014 में फिल्म ‘हीरोपंथी’ से इंडस्ट्री में कदम रखा था। एक्ट्रेस को इंडस्ट्री में करीब एक दशक पूरा होने को है। इस दौरान एक्ट्रेस ने कई फिल्मों में काम किया है। हाल ही में कृति ने फिल्म ‘आदिपुरुष’ में माता सीता के रोल में नजर आई थीं। लेकिन इस फिल्म को और फिल्म मेकर्स को आलोचना का सामना करना पड़ा था। आइए जानते हैं एक्ट्रेस के बर्थडे के मौके पर कृति सेनन के जीवन से जुड़ी कुछ रोचक बातों के बारे में…

जन्म और शिक्षा

नई दिल्ली में एक पंजाबी फैमिली में 27 जुलाई 1990 को कृति सेनन का जन्म हुआ था। एक्ट्रेस के पिता राहुल सेनन चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और उनकी मां गीता सेनन दिल्ली यूनिवर्सिरी में फिजिक्स की प्रोफेसर हैं। कृति ने अपनी शुरूआती शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल से पूरी की। इसके बाद उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेलिकम्यूनिकेशन में बीटेक की डिग्री प्राप्त की। बता दें कि इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले कृति मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमा रही थीं।

 

फिल्मी कॅरियर

साल 2014 में कृति सेनन ने सुकुमार की तेलुगू फिल्म Nenokkadine से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा। इस फिल्म में एक्ट्रेस महेश बाबू के अपोजिट नजर आई थीं। फिर इसी साल यानी की 2014 में कृति ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में डेब्यू किया। साल 2014 में कृति ने फिल्म हीरोपंथी में टाइगर श्रॉफ के साथ स्क्रीन शेयर करती नजर आईं। इस फिल्म के बाद कृति ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद कृति सेनन ने साउथ और हिंदी फिल्मों में खूब काम किया और अपनी एक्टिंग से लोगों के दिलों में खास जगह बनाने में कामयाब हुईं। आज एक्ट्रेस कृति सेनन बॉलीवुड की टॉप हिरोइनों में गिनी जाती हैं।

 

बॉलीवुड की बात करें तो कृति शाहरुख खान, काजोल और वरुण धवन के साथ ‘दिलवाले’ में नजर आईं। सुशांत सिंह राजपूत के साथ फिल्म ‘राब्ता’ में नजर आई। लेकिन यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। जिसके बाद फिल्म ‘बरेली की बर्फी’ के जरिए उन्होंने आयुष्मान खुराना और राजकुमार राव के साथ दिखीं। इस फिल्म में कृति की एक्टिंग की खूब तारीफ हुई।

 

एक्टर कार्तिक आर्य़न संग आई फिल्म ‘लुका छुपी’ के दर्शकों ने खूब प्यार दिया। फिर कृति की फिल्म ‘अर्जुन पटियाला’ और ‘पानीपत’ भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई। वरुण धवन के साथ ‘भेड़िया’ में नजर आईं। हालांकि इतने उतार-चढ़ाव के बाद भी फिल्म ‘मिमी’ में कृति अपनी दमदार एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में उतरने में कामयाब हुईं।

 

बता दें कि एक्ट्रेस ने अपने फिल्मी कॅरियर में करीब 18 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। इस दौरान उन्होंने शाहरुख खान से लेकर अक्षय़ कुमार तक के साथ काम किया। एक्ट्रेस की नेटवर्थ 32 करोड़ रुपए बताई जाती है। वहीं उनकी मंथली इनकम करीब 50 लाख से भी ज्यागा है। कृति एक फिल्म के लिए 4 करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। इसके अलावा एक्ट्रेस ने अपना ब्रांड भी लांच किया है। जिससे उन्हें अच्छी खासी कमाई होती है।

 

अफेयर

फिल्म राब्ता की शूटिंग के दौरान कृति सेनन का नाम उनके को-स्टार रहे सुशांत सिंह राजपूत के साथ जुड़ा था। हालांकि ऑफिशियली दोनों ने कभी अपने रिश्ते पर मुहर नहीं लगाई। लेकिन बताया जाता है कि दोनों ने कई सालों तक एक-दूसरे को डेट किया था। वहीं साल 2020 में जब अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत हो गई थी तो एक्ट्रेस ने एक इमोशनली नोट सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इसके अलावा एक्ट्रेस का नाम अभिनेता कार्तिक आर्य़न के साथ भी जोड़ा गया है। लेकिन कृति या कार्तिक दोनों में से किसी ने इस रिश्ते पर अपनी चुप्पी नहीं तोड़ी।