Breaking News

चक्रवाती तूफान असानी तेजी से बढ़ रहा है आंध्र प्रदेश की ओर, रेड अलर्ट जारी

नई दिल्ली। चक्रवाती तूफान असानी के आंध्र प्रदेश की ओर बढ़ने के साथ ही भारत मौसम विज्ञान विभाग ने राज्य के तटीय क्षेत्रों के लिए तूफान, कई क्षेत्रों में भारी वर्षा, आंधी और तेज हवाओं और स्थानीय क्षेत्र में बाढ़ को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। IMD के मुताबिक आंध्र प्रदेश में के श्रीकाकुलम, विजयनगरम, विशाखापत्तनम, पूर्वी गोदावरी, कृष्णा, गुंटूर और पश्चिम गोदावरी जिलों में बुधवार सुबह 8.30 बजे तक 40-50 किमी प्रति घंटे से की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो रही है।

मौसम वैज्ञानिकों ने बताया कि चक्रवात बुधवार सुबह तक काकीनाड़ा एवं विशाखापट्टनम के बीच आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकरा सकता है। इसके बाद यह पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी तक पहुंच सकता है। आंध्र प्रदेश में इसके चलते रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है। तूफान का असर बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ में भी रहेगा। 11 से 13 मई तक यहां बारिश होगी, साथ ही तेज हवाएं भी चलेंगी। विशाखापत्तनम हवाई अड्डा निदेशक के. श्रीनिवास राव ने बताया कि चक्रवात असानी के मद्देनजर आज इंडिगो की सभी उड़ानें (22 आगमन और 22 प्रस्थान) रद्द रहेंगी। एयर एशिया ने बेंगलुरु से एक और दिल्ली से एक उड़ान रद्द की है, शाम की उड़ानों के बारे में निर्णय अभी नहीं लिया गया है।

आंध्र प्रदेश में गुड़ीवाड़ा के पास लैंडफाल करने की संभावना

इधर, संयुक्त राज्य अमेरिका के संयुक्त तूफान चेतावनी केंद्र (जेटीडब्ल्यूसी) ने बंगाल की खाड़ी के ऊपर बने भीषण चक्रवात असानी के आंध्र प्रदेश में गुड़ीवाड़ा के पास लैंडफाल करने की संभावना जताई है। लैंडफाल के बाद यह विशाखापट्टनम के पास से बंगाल की खाड़ी में वापस निकल जायेगा। इसके बाद यह कमजोर हो जायेगा।

आंध्र प्रदेश में बोर्ड परीक्षा स्थगित

बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन, आंध्र प्रदेश ने आज होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। 12 मई से शेष परीक्षा कार्यक्रम अपरिवर्तित रहेगा। परीक्षा केंद्र के स्थान और परीक्षा के समय में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बता दें कि 11 मई से 25 मई तक परीक्षा का आयोजन किया गया है।