Breaking News

coronavirus: उत्तराखंड में जमाती व उनके संपर्क में आने वालों को छोड़ कोरोना संक्रमित अन्य सभी हुए ठीक

देहरादून। उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित अमेरिकी नागरिक समेत दो अन्य मरीज भी ठीक हो गए हैं। एक युवक को तो अस्पताल से डिस्चार्ज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जबकि अमेरिकी नागरिक को लेकर एलआइयू को सूचना दी गई है। वहीं, दून अस्पताल में भर्ती तीन जमातियों की भी पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। इससे पहले तीन प्रशिक्षु आइएफएस समेत पांच लोग भी स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। आपको बता दें कि अगर कोरोना संक्रमित जमातियों और उनके संपर्क में आने वालों को छोड़ दिया जाए, तो प्रदेश में अन्य सभी सात मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

उत्तराखंड में पिछले तीन दिनों में कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है। इस बीच कोरोना संक्रमित दो और मरीज भी ठीक हो गए हैं। दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती अमेरिकी नागरिक और सेलाकुई निवासी युवक की लगातार दूसरी रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है। सेलाकुई निवासी युवक को अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा रहा है।

गौरतलब है कि सेलाकुई निवासी युवक को 28 मार्च को दून मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया था। वह दुबई से लौटा था। तबीयत खराब होने पर उसने पटेलनगर स्थित श्री महंत इन्दिरेश अस्पताल में अपनी जांच कराई। प्रारंभिक लक्षणों के आधार पर 26 मार्च को उसका सैंपल जांच को भेजा गया। पंद्रह दिन अस्पताल में रहने के बाद वह डिस्चार्ज हो गया।

वहीं, अमेरिकी नागरिक को लेकर अस्पताल प्रशासन ने एलआइयू को सूचना दे दी है। अमेरिकन एंबेसी को जानकारी दी जा रही है। अमेरिकी नागरिक में कोरोना की पुष्टि 23 मार्च को हुई थी। वह एक बिजनेसमैन है और एंटी ड्रोन टेक्नोलॉजी में डील करता है। यहां पर भी वह काम के सिलसिले में आइटी पार्क स्थित इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी डेवलपमेंट एजेंसी (आइटीडीए) में अधिकारियों से मिलने आया था। बता दें कि इससे पहले इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के तीन प्रशिक्षु आइएफएस, एक सेना का सूबेदार और एक दुगड्डा निवासी युवक स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं।