Breaking News

बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ है कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा: राहुल गांधी

भारत जोड़ी यात्रा’ पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि हमारे लिए यह यात्रा लोगों से जुड़ने की है। बीजेपी की विचारधारा से देश को जो नुकसान और नफरत हुई है, उसके खिलाफ हमने यह यात्रा निकाली है।राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा के खिलाफ कांग्रेस की ये यात्रा है। सभी संस्थानों पर बीजेपी ने कब्जा कर लिया। संस्थानों का दुरुपयोग किया जा रहा है।

राहुल ने कहा कि ये लड़ाई दो राजनीतिक दलों के बीच की नहीं है। देश में अलग तरह की राजनीति चल रही है। राहुल ने कहा कि हर एक व्यक्ति और संगठन की अपनी विचारधारा होती है। भाजपा और आरएसएस की अपनी विचारधारा है, वो ठीक है। हमारे लिए यह यात्रा जनता से जुड़ने की यात्रा है। जो नुकसान भाजपा और आरएसएस की विचारधारा ने देश का किया है उसके खिलाफ यह यात्रा है। सबके अपने अपने विचार हैं। हर किसी के मत का स्वागत है। देश की भलाई के लिए लड़ना हमारा कर्तव्य है।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा कि सच कहूँ तो, कई हज़ार वर्षों से दो अलग-अलग दृष्टिकोणों के बीच लड़ाई चल रही है, और यह जारी रहेगी। भारत के दो अलग-अलग दृष्टिकोण हैं, एक दृष्टिकोण कठोर और नियंत्रित करने वाला है जबकि दूसरा मिश्रित और खुले विचारों वाला है। ये लड़ाई जारी रहेगी। भाजपा ने इस देश के सभी संस्थानों को अपने नियंत्रण में ले लिया है और उनके माध्यम से दबाव डाल रही है … हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं। अब यह लड़ाई भारतीय राज्यों की संरचना और विपक्ष के बीच है। मैं अध्यक्ष (कांग्रेस का) बनूंगा या नहीं, यह तब स्पष्ट हो जाएगा जब अध्यक्ष पद का चुनाव होगा…मैंने बहुत स्पष्ट रूप से तय कर लिया है कि मैं क्या करूंगा, मेरे मन में कोई भ्रम नहीं है।