Breaking News

लोकतंत्र का ढिढोरा पीटने वाले ही लोकतंत्र को सबसे अधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं: सीएम योगी

लखनऊ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बंगाल के पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर तंज कसते हुए कहा कि जो लोग लोकतंत्र का ढिढोरा पीटते हैं वही लोकतंत्र का सबसे अधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को यूपीपीसीएस और यूपीएसएसएससी में चयनित हुए 510 अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र बांटे। इस मौके पर उन्होंने बंगाल के पंचायत चुनाव में हुई हिंसा पर तंज किया। उन्होंने कहा कि बंगाल के चुनाव में निर्दोष लोग मारे गए हैं। ये उन सरकारों में हुआ जो लोकतंत्र का ढिंढोरा सबसे ज्यादा पीटती हैं। असल में यही लोकतंत्र का सबसे अधिक नुकसान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने कहा कि यूपी, बंगाल की तुलना में बड़ा राज्य है लेकिन वहां चुनावों में इस तरह की हिंसा नहीं होती है।

उन्होंने कहा कि चुनावों के साथ-साथ प्रदेश में सरकारी नौकरियों की भर्ती प्रक्रिया पूरे पारदर्शिता के साथ संचालित होती है। किसी भी प्रकार का भेदभाव नौकरियों को लेकर नहीं होता है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बीते 6 सालों में यूपी से 6 लाख युवाओं को रोजगार मिला है।

सीएम योगी ने कहा कि पंचायत ही नहीं विधानसभा और नगर निगमों के चुनावों में भी पूरी शांति से मतदान हुए। करीब 6 करोड़ लोगों ने वोट दिए लेकिन कहीं पर भी इस तरह की हिंसा देखने को नहीं मिली। बूथ कैप्चरिंग कोई घटना यूपी में नहीं होती है।