Breaking News

सीएम योगी ने किया कानपुर हवाई अड्डे के नए सिविल एन्क्लेव का उद्घाटन, कहा-जिन भी नगरों में एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, वहां नए उद्यम आए हैं

कानपुर में कानपुर हवाई अड्डे के नए सिविल एन्क्लेव का आज उद्घाटन किया गया। इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज कनेक्टिविटी जितनी बेहतर होगी, उतना ही विकास होगा। उन्होंने कहा उत्तर प्रदेश में जिन भी नगरों में एयर कनेक्टिविटी बेहतर हुई है, वहां नए उद्यम आए हैं। इस मौके पर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में जिस प्रदेश को देश में जाना जाता था। आज वही प्रदेश सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि विश्व पटल पर विकास और प्रगति के पर्याय के रूप में जाना जा रहा है।

सिंधिया ने कहा कि कानपुर में बहुत लंबे समय से हवाई अड्डे के विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण की मांग हो रही थी। आज वह हवाई अड्डा विस्तृतीकरण, आधुनिकीकरण कर जनता को समर्पित किया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि हमने उनसठ नए रूट घोषित किए हैं और भविष्य में 122 नए रूट घोषित करेंगे। हम कानपुर को पंतनगर, अलीगढ़, मुरादाबाद के साथ जोड़ने की हमारी कल्पना है। नागरिक उड्डयन मंत्री ने कहा कि अभी राज्य में 11 हवाई अड्डे प्रचलित हैं। आने वाले 3 सालों में 11 नए हवाई अड्डे शुरू करेंगे। उत्तर प्रदेश में 22 हवाई अड्डे होंगे।

वहीं, मैनपुरी में आज माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा के अनावरण हुआ। इसको लेकर योगी ने ट्वीट कर कहा कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के साथ मैनपुरी में आज स्व. माधवराव सिंधिया जी की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में सम्मिलित हुआ। इस अवसर पर ₹238.30 करोड़ निवेश की 23 औद्योगिक परियोजनाओं और ₹173.19 करोड़ की 40 विकास परियोजनाओं का लोर्कापण/शिलान्यास भी हुआ। उन्होंने कहा कि स्व. श्रीमंत माधवराव सिंधिया जी के सान्निध्य में, उनके साथ सांसद के रूप में कुछ दिनों तक कार्य करने का अवसर प्राप्त हुआ था।