Breaking News

सुल्तानपुर की जनसभा में बोले मुख्यमंत्री योगी, आपके एक वोट से प्रदेश माफिया मुक्त हो सकता है

सुल्तानपुर सुल्तानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए ट्रिपल इंजन की सरकार जरूरी है। आपके एक वोट से प्रदेश माफिया मुक्त हो सकता है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आपका वोट हर माफिया को जमीन दिखा सकता है। कहा कि नगर निकाय के प्रथम चरण का मतदान चल रहा है। सुबह से ही मतदाता अपना आशीर्वाद दे रहे हैं। वहीं दूसरे चरण में 11 मई को 29 जिलों में चुनाव होगा जिसके लिए सभी को मतदान करना है।

सीएम योगी आदित्यनाथ बृहस्पतिवार की दोपहर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 2 बजे जिला मुख्यालय के विवेक नगर स्थित सर्कस ग्राउंड में पहुंच गए, जहां उन्होंने कुछ ही देर में अपना भाषण शुरू कर दिया। सीएम ने कहा कि सुल्तानपुर वही जिला है जहां त्रेतायुग में हनुमान जी ने कालिनेम का वध किया था, भगवान राम के पुत्र कुश ने सुल्तानपुर के नव निर्माण में योगदान दिया था।

प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि जिले में किसी भी विमान के उतरने व लैंड करने का कार्य आसानी से हो सकता है। सुल्तानपुर में औद्योगिक गलियारा बनेगा, जिससे लोगों को रोजगार मिलेगा। चीनी मिल उद्धार की कार्रवाई भी शुरू हो गई है। अयोध्या व प्रयागराज को जोड़ने वाला मार्ग भी फोरलेन बन रहा है। सुल्तानपुर से कुछ ही दूरी पर अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट बन रहा है। भारत के विकास की हर प्रक्रिया में सुल्तानपुर जुड़ चुका है। डबल इंजन की सरकार डबल गति से कार्य कर रही है। ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में 54 लाख लोगों को शौचालय व घर दिया गया है।

एक महत्वपूर्ण घोषणा करते हुए कहा कि अब होली व दीपावली जैसे त्योहारों पर एलपीजी उपभोक्ताओं को एक फ्री सिलेंडर भी दिया जाएगा। 15 करोड़ लोग कोरोना काल से अब तक फ्री राशन का लाभ उठा रहे हैं। कहा कि 2014 से पहले प्रदेश में अराजकता की स्थिति थी, लोगों से रंगदारी मांगी जा रही थी। वही 2017 से पहले युवाओं के हाथ में तमंचे पकड़ा दिए गए थे। अब दो करोड़ युवाओं को सरकार टेबलेट देने का कार्य कर रही है, जिसमें 20 लाख युवाओं को टेबलेट मिल चुका है।

लोगों से अपील करते हुए कहा कि डबल के साथ ट्रिपल इंजन सरकार भी बन सके, इसके लिए हर नगर निकाय में अच्छा बोर्ड बनना चाहिए। बहुमत के बोर्ड में विकास के पैसों की बंदरबांट नहीं होगी। इस मौके पर सांसद मेनका गांधी, जिलाध्यक्ष डॉक्टर आरके वर्मा, विधायक राज प्रसाद उपाध्याय, विजय रघुवंशी आदि मौजूद थे।