Breaking News

क्या कपिल सिब्बल आजम को मनाने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं?

लखनऊ कांग्रेस नेता और सुप्रीम कोर्ट के वकील कपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और आजम खां के बीच की दूरी कम करा सकते हैं। समाजवादी पार्टी कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेज रही है। ऐसे में आजम खां को सुप्रीम कोर्ट से बेल दिलाने वाले कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजकर अखिलेश यादव एक तीर से दो निशाने साध सकते हैं। अखिलेश के इस फैसले से पार्टी को राज्यसभा में एक बुलंद आवाज मिलेगी, तो वहीं पार्टी के अंदर चल रही अंदरूनी राजनीति भी खत्म हो सकेगी। समाजवादी पार्टी आजम और शिवपाल के बगावती रूख से खासी परेशान है। ऐसे में माना जा रहा है कि आजम को मनाने में कपिल सिब्बल बड़ी भूमिका निभा सकते हैं। आपको बता दें कि सपा विधायक आजम खां 27 महीने बाद जेल से बाहर आए हैं। कोर्ट में उनकी पैरवी पूर्व केंद्रीय मंत्री और सुप्रीम कोर्ट में वकील कपिल सिब्बल ने की थी। ऐसे में दावा किया जा रहा है कि आजम खां की पैरवी के लिए सपा ने कपिल सिब्बल को ही तैयार किया है।

सपा से तीन नामों की चर्चा
यूपी में राज्यसभा की 11 सीटों पर चुनाव होगा। विधानसभा में सदस्यों की संख्या के आधार पर 11 सीटों में से भारतीय जनता पार्टी सात और समाजवादी पार्टी तीन सीटों पर कब्जा जमा सकती है।

वहीं, समाजवादी पार्टी में राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की सूची में कपिल सिब्बल का नाम फाइनल कर लिया गया है। सिब्बल के अलावा डिंपल यादव और जावेद अली खान का नाम भी लिस्ट में है लेकिन अभी अधिकृत सूचना जारी नहीं की गई है।

सपा ने सिब्बल को राज्यसभा भेजा तो अच्छी बात
वही, मंगलवार को सपा के कद्दावर नेता आजम खां ने मीडिया से बातचीत में कहा कि यदि पार्टी सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजती है तो अच्छी बात है। कपिल सिब्बल को राज्यसभा भेजे जाने से मुझे सबसे ज्यादा खुशी होगी।