Breaking News

BBL में मैक्सवेल ने एक ही जगह अलग स्टाइल में लगाए छक्के, दोनों बार गुमी गेंद

ऑस्ट्रेलिया की आईपीएल की तर्ज पर खेली जाने वाली घरेलू सीरीज बिग बैश लीग (बीबीएल) में सोमवार को ऑस्ट्रेलिया के मशहूर बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल का एक अनोखा अंदाज ही देखने को मिला. बिग बैश लीग 2018-19 में होबार्ट हरीकेन्स और मेलबर्न स्टार्स के बीच खेले गए मुकाबले में दर्शकों को मेलबर्न स्टार्स के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल की तूफानी बल्लेबाजी देखने का मौका मिला.

मैक्सवेल ने मशहूर अंदाज में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर 5 शानदार छक्के लगाए जिसमें दो छक्के लगातार दो गेंदों पर लगे. ये छक्के खास तरह के छक्के साबित हुए.
मैक्सवेल ने इन दोनों गेदों में अलग ही स्टाइल से शॉट खेले लेकिन दोनों ही बार एक ही जगह डीप कवर के ऊपर से छक्के लगे. इतना ही नहीं दोनों बार ही गेंद गुम गई और अंपयार को नई गेंद मंगानी पड़ी.

ऐसे लगे दोनों छक्के
मैक्सवेल ने पारी के 13वें ओवर की चौथी गेंद पर सभी को चौंकाते हुए स्टांस बदला और रिवर्स स्वीप लगाते हुए एक ऊंचा शॉट लगा डाला. गेंद सीधे डीप बैकवर्ड प्वॉइंट के ऊपर से मैदान के बाहर के चली गई. नतीजा यह हुआ कि अंपायर को नई गेंद मंगानी पड़ी. इसकी अगली गेंद पर मैक्सवेल ने इस बार ऑफ साइड में उछाल दिया और गेंद इस बार भी उसी जगह पर स्टेडियम के बाहर जाकर गुम गई. अंपयार को दूसरी पारी नई गेंद मंगानी पड़ी. मैक्सवेल ने 27 गेंदों की पारी में 47 रनों बनाए जिसमें 5 छक्के शामिल थे. हालाकि इसमें कोई चौका शामिल नहीं था.

मैक्सवेल की पारी की बादौलत मेलबर्न स्टार्स ने 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 155 रन बनाए. मेलबर्न स्टार्स की तरफ से निक लारकिन ने (45), मार्कस स्टोयनिस ने (22) रनों की पारी खेली. होबार्ट हरीकेन्स के लिए जोफ्रा आर्चर ने तीन और डार्सी शॉर्ट ने दो विकेट लिए.