Breaking News

अतीक.अशरफ हत्याकांड: डीजीपी को फोन सीएम योगी ने मांगी रिपार्ट, शूटरों ने हमले में Zigana निर्मित पिस्टल का इस्तेमाल किया

अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या। गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ की शनिवार रात उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में मेडिकल परीक्षण के लिए ले जाते समय गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में अतीक अहमद के बेटे असद अहमद का अंतिम संस्कार किए जाने के कुछ ही घंटे बाद यह वारदात हुआ है। हत्याकांड के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। प्रयागराज में 17 पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है और धारा 144 लागू कर दी गई है।

अतीक और अशरफ की हत्या में इस्तेमाल जिगाना मेड पिस्टल

जिगाना निर्मित पिस्तौल का इस्तेमाल अतीक और अशरफ की हत्या में किया गया था, जिन्हें भारत में अवैध और प्रतिबंधित माना जाता है। इन पिस्टल की कीमत करीब 6 से 7 लाख रुपए है। लवलेश तिवारी करीब 6 महीने पहले जेल से छूटा था। हमीरपुर के रहने वाले सन्नी के बड़े गिरोह और गैंगस्टरों से संबंध हैं।

 

अतीक के शूटर्स ने कैसे दिया अपने प्लान को अंजाम 

प्राथमिकी के अनुसार, जैसे ही अतीक अहमद और अशरफ ने मीडिया से बात करनी शुरू की एक शूटर ने उनका माइक और कैमरा गिरा दिया और अपनी पिस्तौल उठा ली और दोनों पर गोली चला दी। क्रॉस फायरिंग में एक सिपाही के हाथ में गोली लगी और एक साथी के क्रॉस फायरिंग में एक हमलावर को भी गोली लगी। इसके बाद शूटरों ने अपने लोडेड हथियार गिरा दिए। इस घटना को कवर कर रहे कुछ पत्रकारों को भी मामूली चोटें आई हैं।

पूछताछ के दौरान, तीनों ने खुलासा किया कि वे अतीक और अशरफ के गिरोह को खत्म करना चाहते थे और राज्य में अपना नाम बनाना चाहते थे ताकि भविष्य में उन्हें फायदा हो सके। वे पुलिस की कड़ी निगरानी का अंदाजा नहीं लगा पाए और वारदात को अंजाम देकर फरार नहीं हो सके। वे उन्हें मारने के लिए सही मौके का इंतजार कर रहे थे और मीडियाकर्मियों के वेश में थे, लेकिन उन्हें आज तक सही समय नहीं मिला जब उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया।

 

फरार आरोपी लवलेश तिवारी की मां आशा ने कहा, पता नहीं उनके नसीब में क्या लिखा था

लवलेश तिवारी की मां ने कहा- पता नहीं उसके नसीब में क्या लिखा था,अतीक अहमद हत्याकांड के आरोपियों में से एक की मां लवलेश तिवारी घटना की खबर पाकर भावुक हो गईं और कहा कि उनके बेटे को गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

सीएम योगी ने डीजीपी को किया फोन, अतीक-अशरफ हत्याकांड पर मांगी रिपोर्ट

सीएम ने डीजीपी उत्तर प्रदेश आरके विश्वकर्मा को सुबह की रिपोर्ट के साथ बुलाया था। शीर्ष पुलिस अधिकारी सीएम को राज्य के सभी जिलों की स्थिति से भी अवगत कराएंगे। पूरे मामले की सूचना मिलने के बाद डीजीपी डीजीपी सीएम आवास पहुंचे।