Breaking News

सेमीफाइल की रेस में भारत के बाद साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भी शामिल, जानें सभी टीमों का हाल

आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 की अब तक की टॉप टीम में भारतीय टीम है। वहीं अफगानिस्तान की टीम लगातार दो जीत के साथ सेमीफाइनल की रेस में शामिल हो गई है। इसके साथ ही पॉइट्ंस टेबल में भारत के बाद साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया टॉप चार टीमों में शामिल हैं। वहीं बता दें कि, कुल 10 टीमों में से अभी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल की रेस से केवल बांग्लादेश की टीम बाहर हुई है।

1. भारत (6 जीत, 0 हार)

पॉइट्ंस टेबल में- भारत टॉप पर काबिज है।

 

वर्ल्ड कप 2023 का मेजबान भारत लगातार 6 जीत के साथ सेमीफाइनल की रेस में टॉप पर है। भारतीय टीम ने अपने पहले पांच मैच लक्ष्य का पीछा करते हुए जीते जबकि छठे मुकाबले में उसने पहले बल्लेबाजी कर जीत अपने नाम की। इस दौरान भारतीय गेंदबाजों की तरफ से शानदार गेंदबाजी का परिचय मिला। फिलहाल, भारत ने अभी 2 नवंबर को श्रीलंका, 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका और 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलना है।

 

2. साउथ अफ्रीका (5 जीत, 1 हार)

पॉइंट्स टेबल में- साउथ अफ्रीका नंबर 2 पर है। 

 

साउथ अफ्रीका ने इस वर्ल्ड कप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। चार बार 300 प्लस स्कोर बनाकर सभी टीमों के लिए कड़ी चुनौती पेश की है। इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका टीम को एकमात्र हार नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली है। जबकि अन्य मैचों में ये टीम चैंपियन की तरह खेली है। हालांकि, अपने दूसरे रन चेज में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान पर एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज करते हुए वापसी की है।

 

क्विंटन डि कॉक और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों की विस्फोटक फॉर्म में देखते हुए साउथ अफ्रीका का सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है। फिलहाल साउथ अफ्रीका को अपने तीन मैच खेलने हैं। जहां उसकी भिड़ंत न्यूजीलैंड के खिलाफ 1 नवंबर, भारत के खिलाफ 5 नवंबर और अफगानिस्तान के खिलाफ 10 नवंबर को होगी।

 

3. न्यूजीलैंड (4 जीत, 2 हार)

पॉइंट्स टेबल में- नंबर तीन पर काबिज है।

 

न्यूजीलैंड ने भी इस वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन का परिचय दिया है। हालांकि, उसे इस दौरान दो हार भी झेलनी पड़ी। जहां पहले उसे भारत से धर्मशाला  में हुए मुकाबले में मात मिली जबकि दूसरी हार भी उसे धर्मशाला में ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली। पिछले साल वर्ल्ड कप जीतना का सपना टूटने के बाद इस साल कीवी टीम किसी भी हाल में वर्ल्ड कप अपने नाम करना चाहेगी। फिलहाल, कीवी टीम को अपने तीन मुकाबले और खेलने हैं।