Breaking News

लश्कर ने ली उड़ी हमले की जिम्मेदारी, आतंकी की याद में हाफिज सईद कर रहा कार्यक्रम

hafiz25नई दिल्ली ।  पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने उड़ी में हुए हमले की जिम्मेदारी ली है। जम्मू-कश्मीर स्थित सैन्य ठिकाने पर हुए आतंकी हमले में 20 भारतीय शहीद हो गए थे।

सोशल मीडिया पर एक पोस्टर सर्कुलेट हो रहा है। इसमें बताया गया है कि पाकिस्तान के पंजाब स्थित गुजरांवाला में उड़ी हमले को अंजाम देने वाले एक आतंकी की याद में कार्यक्रम का आयोजन होगा। इसमें लश्कर के मुखौटा संगठन जमात-उद-दावा का प्रमुख और मुंबई हमलों का मास्टरमाइंड हाफिज सईद भी संबोधित करेगा। लश्कर का यह दावा बेहद अहम है क्योंकि पाकिस्तान उड़ी हमले में अपनी जमीन के इस्तेमाल होने की बात को खारिज करता रहा है।

पोस्टर में बताया गया है कि लश्कर के मोहम्मद अनस उर्फ अबू सराका को उड़ी, कश्मीर स्थित भारतीय कैंप पर हमले के दौरान ‘शहादत’ मिली। उर्दू में छपे इस पोस्टर में यह भी शेखी बघारी गई है कि लश्कर के आतंकियों ने 177 भारतीय सैनिकों को मार डाला।

पाकिस्तान के फ्रंटियार पोस्ट के रिपोर्टर मोहम्मद आमिर हुसैनी ने हमारे सहयोगी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया से बताया, ‘ इस तरह के पोस्टरों और जमात की ओर से ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय के दावों की अंतरराष्ट्रीय समुदाय के सामने क्या प्रमाणिकता रह जाएगी।’ हुसैनी के मुताबिक, पोस्टर से जाहिर होता है कि हाफिज सईद पंजाब में वहां की सरकार के साथ काम कर रहा है। इस मामले से मिलिटरी की मिलीभगत होने की भी बात सामने आती है।