Breaking News

VIDEO: विराट कोहली ने मेलबर्न में ऐसे गंवाया अपना विकेट, कंगारू खिलाड़ी भी हुए हैरान

टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे के मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन विराट कोहली ने दूसरे सत्र में तेजी से रन बनाने की कोशिश में अपना विकेट गंवा दिया. लंच तक टीम इंडिया ने 117 ओवरों में केवल दो विकेट के नुकसान पर 277 रन बना लिए थे. चार सत्र के खेल के बाद विराट कोहली चाह रहे थे कि वे तेजी से रन बनाएं, लेकिन इस  कोशिश में वे कई बार आउट होते होते बचे भी लेकिन अंत में कंगारू खेमें में खुशी लहर आ ही गई जब दो सत्र बाद उन्हें विराट को विकेट मिला जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी.

दरअसल पिछले दो सत्रों यानि कि पहले दिन के तीसरे सत्र में और दूसरे दिन के पहले सत्र में गेंदबाजों को पिच से मदद मिलने लगी थी और विराट कई बार ऑस्ट्रेलियाई पेसर्स की बढ़िया गेंदों पर आउट होने से बचते रहे. इसमें कई बार तो विराट ने सूझ बूझ से गेंद का सामना किया तो कई बार किस्मत ने भी उनको बचाया.
दूसरे दिन तो सुबह से ही तेज गेंदबाजों को स्विंग और नाथन लॉयन को टर्न मिलने लगा था. लेकिन वे विराट को पवेलियन नहीं लौटा सके.

ऐसे आउट हुए विराट
सत्र के पांचवे ओवर में ही मिचेल स्टार्क की एक ऊंची गेंद को विराट कोहली ने उसे थर्ड मैन के ऊपर से निकालने के लिए दिशा दी लेकिन वे एरोन फिंच के हाथों लपक लिए गए. स्टार्क की यह गेंद काफी ऊंची थी लेकिन विराट ने उसे दिशा देनी चाही, पर गेंद सीधी फिंच के हाथों में चली गई और विराट को पवेलियन वापस जाना   विराट ने 204 गेंदों पर 9 चौकों के साथ 83 रन बनाए.

दूसरे दिन के दूसरे सत्र में साफ लग रहा था कि विराट टीम के रनों की रफ्तार बढ़ाने के इरादे से ही उतरे थे. कई बार वे बड़े शॉट लगाने में चूके तो कुछ शॉट्स हवा में ऐसे गए कि गेंद वहां गिरी जहां कोई फील्डर नहीं था. इसके अलावा विराट ने आउट होने से पहले फिजियो को भी मैदान में बुलाया था और वे मैदान पर स्ट्रेचिंग करवाते दिखाई दिए थे.  इसमें कोई शक नहीं जिस तरह से विराट इस मैच में जीत का मौका देख रहे थे टीम इंडिया को जल्दी ही अपनी पारी में रनों की रफ्तार बढ़ाने की जरूरत थी वरना मैच अभी आसानी से ड्रॉ की ओर बढ़ सकता है.

विराट और स्टार्क दोनों हुए हैरान
विराट का आउट होने सभी को हैरान कर गया. स्टार्क को जैसे यकीन ही नहीं हुआ कि उन्हें सफलता मिल गई है. वे अपनी हंसी रोक नहीं सके. कई अच्छी गेंदों पर विराट जहां खुशकिस्मत रहे तो ऐसे में उनका विकेट तोहफे में मिलने पर हैरानी स्वाभाविक ही थी. वहीं विराट कोहली भी यकीन नहीं हुआ कि वे आउट हो गए हैं. उन्होंने इस शॉट को परफेक्ट तरीके से खेला था, लेकिन उनका यह जोखिम उन्हीं का विकेट गिरा गया.  विराट को यह शॉट वनडे के लिए बेहतरीन शॉट होता, लेकिन वह टेस्ट शॉट नहीं था खासतौर पर जब उसकी जरूरत नहीं थी.