Breaking News

रणजी ट्रॉफी: जानिए कौन हैं आशुतोष अमन, 12 विकेट झटककर मचाया ‘तहलका’

शानदार फार्म में चल रहे बाएं हाथ के स्पिनर आशुतोष अमन के दूसरी पारी में पांच और कुल 12 विकेट के दम पर बिहार ने रणजी ट्राफी प्लेट ग्रुप के मैच में मंगलवार को चौथे और अंतिम दिन नागालैंड को 273 रन से हराकर छह अंक हासिल किया. जीत के लिए 446 रन का पीछा करने उतरी नागालैंड की दूसरी पारी 173 रन पर सिमट गई.

बिहार ने पहली पारी में 150 रन का स्कोर बनाया था जबकि नागालैंड ने पहली पारी में 209 रन का स्कोर खड़ा किया था. लेकिन बिहार ने दूसरी पारी में आठ विकेट पर 505 रन का विशाल स्कोर बनाकर नागालैंड के सामने जीत के लिए 447 रनों का लक्ष्य रखा जिसके जवाब में नागालैंड की टीम 173 रन पर ऑलआउट हो गई.

प्लेयर ऑफ द मैच आशुतोष ने दूसरी पारी में 49 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्होंने मैच में 96 रन देकर 12 विकेट लिए. चार मैचों में यह तीसरी बार है जब वह प्लेयर ऑफ मैच बने. उन्होंने लगातार चौथी बार मैच में 10 या अधिक विकेट लेने का कारनामा किया है. आशुतोष ने 10 पारियों में 5.54 की औसत के साथ 51 विकेट लिए हैं जो इस सत्र में सबसे अधिक हैं.

आशुतोष अमन का जन्म बिहार के गया में 19 मई 1986 को हुआ. 32 वर्षीय अमन बिहार की ओर से खेलते हैं और बाएं हाथ के स्पिनर हैं. गया के डेल्हा के रहने वाले आशुतोष सेना में नौकरी करते हैं. पहले क्लबों के लिए क्रिकेट खेलते थे. बिहार में 18 वर्षों के बाद क्रिकेट की वापसी हुई तो अपने राज्य के लिए खेलने का निर्णय लिया.

बिहार के छह मैचों में 27 अंक 
इस जीत के साथ बिहार के छह मैचों में 27 अंक हो गए हैं जो तालिका में शीर्ष पर चल रहे उत्तराखंड से 10 अंक कम है. उत्तराखंड ने एक मैच अधिक खेला है. उत्तराखंड ने सात मैचों में पांच में जीत हासिल की है. इसी ग्रुप के दूसरे मैच में पुडुचेरी और उत्तराखंड के बीच खेला गया मुकाबला ड्रॉ समाप्त हो गया. मैच ड्रॉ होने से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिले.