Breaking News

हमारे साथ खेलने से डरता है भारत: पीसीबी

नई दिल्ली। चैंपियंस ट्रोफी में भारत के खिलाफ जीत दर्ज करने के बाद पाकिस्तान ने भारत को उसके साथ द्विपक्षीय सीरीज खेलने की चुनौती दी है। भारत को यह चुनौती पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष शहरयार खान दे दी है।

बता दें कि पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने मंगलवार को चैंपियंस ट्रोफी जीतने के बाद टीम के सम्मान में एक कार्यक्रम आयोजित किया था। इस दौरान शरीफ ने ट्रोफी जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हर खिलाड़ी को 1 करोड़ रुपये का इनाम दिया। इस सम्मान कार्यक्रम में शहरयार ने कहा, ‘अपनी जीत के बाद हम भारत को पाकिस्तान में आकर हमारे साथ द्विपक्षीय क्रिकेट खेलने की चुनौती देते हैं।’ इसके बाद शहरयार ने भारत के बारे में कहा, ‘वे हमारे साथ नहीं खेलते, वे हमारी टीम से डरे हुए हैं। वे कहते हैं कि हम आपके साथ सिर्फ आईसीसी के मैच ही खेलेंगे।’

गौरतलब है कि बीते दिनों आईसीसी चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने भारत को 180 रन से हराया था। इसके बाद पाकिस्तान जीत के नशे में डूबा दिखाई दे रहा है और इस तरह के बयान दे रहा है। दरअसल भारत के साथ द्विपक्षीय क्रिकेट मुकाबलों के आयोजन से पीसीबी को अच्छी खासी कमाई होती है, लेकिन दोनों देशों के बीच रिश्तों में तल्खी के चलते लंबे समय से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी बार 2007 में द्विपक्षीय सीरीज खेली गई थी। यह एक टेस्ट सीरीज थी, जो भारत में खेली गई थी।

पीसीबी का आरोप है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वजह से उसे करोड़ो रुपयों का घाटा हुआ है। पीसीबी के मुताबिक दोनों देशों के क्रिकेट बोर्ड्स के बीच में 2015 से 2023 तक 5 द्विपक्षीय सीरीज खेलने का समझौता हुआ था, जिसका बीसीसीआई सम्मान नहीं कर रहा। इन्हीं आरोपों को आधार बनाकर पीसीबी बीसीसीआई को करीब 387 करोड़ रुपये के घाटे की भरपाई के लिए लीगल नोटिस भी भेज चुका है।