Breaking News

युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं अगर कोई खिलवाड़ करेगा तो उसकी पूरी संपत्ति जब्त कर दी जाएगी: सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि युवाओं के भविष्य के साथ किसी को भी खिलवाड़ करने की छूट नहीं दी जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई खिलवाड़ करेगा तो उसकी पूरी संपत्ति जब्त कर दी जाएगी। योगी आदित्यनाथ जनपद स्तरीय वृहद रोजगार एवं ऋण मेला के अंतर्गत जनपद अम्बेडकरनगर में युवाओं को नियुक्ति-पत्र, विभिन्न योजनाओं के पात्रों को ऋण और विद्यार्थियों को टैबलेट वितरण हेतु आयोजित कार्यक्रम में बोले रहे थे।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 7 साल पहले उत्तर प्रदेश को भारत का ‘डार्क स्पॉट’ माना जाता था। कहा जाता था कि यूपी भारत के विकास में बाधक है। आज यूपी एक उजला स्थान बन गया है और भारत के विकास में अपना योगदान देने में सबसे आगे है। यहां दंगे और अराजकता थी, माफिया हावी थे, बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे। उन्होंने कहा कि आज यूपी निवेश के लिए एक ड्रीम डेस्टिनेशन है। हम किसी को भी युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे। एक समय था जब वैकेंसी निकलती थी और चाचा-भतीजा की टोलियां वसूली पर निकल जाती थीं।

मुख्यमंत्री ने साफ कहा कि अगर अब कोई ऐसा करेगा तो हम उसकी संपत्ति जब्त कर लेंगे और उसे गरीबों में बांट देंगे, महिलाओं के लिए कल्याण गृह बना देंगे। उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर बहनों और बेटियों को 24 घंटे के लिए उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों में फ्री सेवा की सुविधा हम लोग उपलब्ध करवाने जा रहे हैं।अपने साथ परिवार के किसी एक सदस्य को भी लेकर जा सकती हैं। योगी ने आगे कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस में 60 हजार से अधिक नौजवानों को भर्ती करने की परीक्षा होने जा रही है। इसमें 20 फीसदी बेटियों को भर्ती करेंगे, ताकि वे सड़कों पर शोहदों का ठीक से उपचार कर सकें।

 

इससे पहले योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि उनकी सरकार अयोध्या, प्रयागराज, वाराणसी और गोरखपुर को ‘‘सोलर सिटी’’ के रूप में विकसित कर रही है। मुख्‍यमंत्री ने बांदा में स्थापित हुए 70 मेगावाट के अवाडा सौर ऊर्जा परियोजना का शुक्रवार को अपने पांच कालिदास मार्ग स्थित सरकारी आवास से वर्चुअल माध्यम से उद्घाटन किया। यहां जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार, योगी ने अपने संबोधन में कहा, उत्तर प्रदेश देश में नवीकरणीय ऊर्जा का बड़ा केंद्र बन सकता है और बुंदेलखंड तथा विंध्य में सौर ऊर्जा के उत्पादन की सबसे अधिक संभावनाएं हैं।