Breaking News

अयोध्या काण्ड रैप केस: कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पुलिस आरोपी मोइन खान और राजू खान का डीएनए टेस्ट कराएगी

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 12 वर्षीय लड़की के साथ गैंगरेप के आरोपियों के डीएनए टेस्ट के लिए पुलिस ने कोर्ट में कागजी कार्रवाई शुरू कर दी है। कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद पुलिस आरोपी मोइन खान और राजू खान का डीएनए टेस्ट कराएगी।

30 जुलाई को अयोध्या पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पदाधिकारी मोइन खान को गिरफ्तार किया था। मोइन खान बेकरी चलाते हैं। उन पर नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप करने और उसे गर्भवती करने का आरोप है। मोइन खान की बेकरी में काम करती थी। किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (केजीएमयू) में इलाज के लिए भर्ती रेप पीड़िता के गर्भाशय का सैंपल भी रखा गया है।

जांच अधिकारी को कोर्ट से अनुमति मिलने के बाद डीएनए टेस्ट कराया जाएगा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, दो महीने पहले दोनों ने लड़की के साथ रेप किया था और इस घटना को रिकॉर्ड भी किया गया था। यह घटना तब सामने आई जब हाल ही में मेडिकल जांच में पता चला कि किशोरी गर्भवती है।

2 अगस्त को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने नाबालिग लड़की से मुलाकात की। उन्होंने लड़की से मिलने के बाद मामले की जांच में देरी के लिए दो पुलिसकर्मियों को निलंबित करने का भी आदेश दिया।

सोहावल के सब-डिविजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) अशोक कुमार ने बताया कि खाद्य अपमिश्रण विभाग द्वारा आरोपी की बेकरी को अवैध पाए जाने के बाद सील कर दिया गया था, जिसके बाद जिला प्रशासन ने उसे ध्वस्त कर दिया।