Breaking News

राणा दंपत्ति का इस्तेमाल करके मुंबई की शांति भंग करने की योजना बनाई गई: शिवसेना

मुंबई शिवसेना ने हनुमान चालीसा विवाद के पीछे भाजपा का हाथ होने का दावा किया है। पार्टी ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में आरोप लगाया कि भाजपा महा विकास अघाड़ी सरकार को हटाने की अपनी हताशा में इस विवाद को अंजाम दे रही है। सामना में कहा गया, “हिंदुत्व के नाम पर भाजपा की ओर से किए गए हंगामे का समर्थन नहीं किया जा सकता। उन्होंने (एमपी-एमएलए) राणा दंपत्ति का इस्तेमाल करके मुंबई की शांति भंग करने की योजना बनाई थी और सब कुछ उनके इशारे पर हुआ। इससे शिवसेना कार्यकर्ता नाराज हो गए और दंपति को अपने घर से बाहर कदम रखने की अनुमति नहीं दी गई।”

नवनीत राणा और रवि राणा के बदलते राजनीतिक रुख पर फटकार लगाते हुए सामना में लिखा गया, “इस जोड़े की वैचारिक संबद्धता पर कोई आश्वासन नहीं है। सांसद नवनीत राणा ने संसद में भगवान राम के नाम पर शपथ लेने वाले सांसदों का विरोध किया था। यह हैरान करने वाला है कि आज भाजपा ‘हनुमान चालीसा’ और हिन्दुत्व के अन्य मुद्दों पर ऐसे सांसद के इशारे पर नाच रही है।”

‘चुनाव लड़ने के लिए राणा दंपति ने नकली जाति प्रमाण पत्र बनवाए’
संपादकीय में आगे कहा गया, “आरक्षित सीट से चुनाव लड़ने के लिए राणा दंपति ने नकली जाति प्रमाण पत्र बनवाया था। श्रीमती राणा ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर अमरावती से लोकसभा चुनाव लड़ा। नवनीत कौर राणा और उनके पिता हरभजन सिंह कुंडलेस ने जाति प्रमाण पत्र हासिल करने के लिए फर्जी दस्तावेज जमा किए। अमरावती लोकसभा एक आरक्षित सीट है और उसी से चुनाव लड़ने के लिए राणा ने फर्जी जाति प्रमाण पत्र हासिल किया।”

राणा दंपति से जुड़ा विवाद क्या है?
राणा दंपति को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी, जिससे शिवसेना के कार्यकर्ता बेहद आक्रोशित हो गए थे और उन्होंने राणा के आवास के आगे विरोध प्रदर्शन किया था।

मुंबई पुलिस ने राणा दंपति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है और बाद में उसमें राजद्रोह का आरोप भी जोड़ दिया। रविवार को मुंबई की एक अदालत ने राणा दंपति को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। इसके बाद रविवार देर रात अमरावती से सांसद नवनीत राणा को भायखला महिला कारावास ले जाया गया था।