Breaking News

Pak Assembly : बिलावल भुट्टो का दावा हार गए इमरान खान, कप्तान मैदान छोड़कर भाग गए

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की नेशनल असेंबली में आज इमरान खान की सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर चर्चा हो रही है। विपक्ष लगातार इमरान खान की सरकार के खिलाफ एकजुट है। इसी कड़ी में आज नेशनल असेंबली में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता बिलावल भुट्टो ने इमरान खान पर जबरदस्त तरीके से निशाना साधा। बिलावल भुट्टो ने दावा किया कि इमरान खान बहुमत खो चुके हैं और यही कारण है कि कप्तान मैदान छोड़कर भाग गए हैं। उन्होंने कहा कि इमरान खान सदन में मौजूद नहीं है। इसके साथ ही बिलावल भुट्टो ने स्पीकर से अपील कि कि आप कोर्ट के आदेश का पालन करते हुए मतदान कराएं। उन्होंने कहा कि स्पीकर भी कोर्ट के आदेश का उल्लंघन कर संविधान का उल्लंघन कर रहे हैं।

बिलावल भुट्टो ने दावा किया कि अमेरिका और पाकिस्तान के समय में अंतर है। उन्होंने कहा कि यदि इमरान खान प्रयास करें तो भी वह भुट्टो नहीं बन सकते। वह राजनीतिक शहीद भी नहीं बन सकते। वह पहले भी चुने जा चुके हैं अच्छे हैं और वे अभी भी चयनित होना चाहते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अध्यक्ष महोदय, आप भी इमरान खान के अपराधों में शामिल हैं। कप्तान अभी भी घर में मौजूद नहीं है। वह अपना बचाव तक नहीं कर सकता। इसके साथ ही बिलावल ने दावा किया कि अगर पाकिस्तान में पारदर्शी चुनाव हुए तो इमरान खान हार जाएंगे। उन्होंने कहा कि हजार कोशिशों के बाद भी इमरान खान राजनीतिक शहीद नहीं बन सकते।

नेशनल असेंबली में पाकिस्तान के विदेश मंत्री और PTI नेता शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि सरकार के ख़िलाफ़ अविश्वास प्रस्ताव लाना विपक्ष का संवैधानिक अधिकार है और इसका बचाव करना सरकार का कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि देश फैसला करेगा। भूल जाओ कि मैं पीटीआई के सदस्य के रूप में बोल रहा हूं। मैं अब एक पाकिस्तानी के रूप में बोल रहा हूं, कृपया इस देश को संवैधानिक संकट में न डालें। उन्होंने कहा कि मैं पटल पर लाना चाहता हूं कि अमेरिका के NSA ने हमारे NSA को कॉल कर न जाने के लिए कहा। मुझे बताएं कि ऐसा कहां होता है कि एक संप्रभु देश को उसके द्विपक्षीय दौरे से रोका जाए?