Breaking News

पुलिस वालों की ‘गीली पैंट’ के बयान पर डीएसपी ने सिद्धू पर क्रिमिनल मानहानि का केस दर्ज कराया

पंजाब चुनाव से ठीक एक दिन पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं। पुलिस कर्मियों पर सिद्धू की टिप्पणियों को लेकर डीएसपी ने क्रिमिनल मानहानि का केस दर्ज कराया है। चंडीगढ़ पुलिस के डीएसपी दिलशेर सिंह चंदेल ने अधिवक्ता डॉ सूर्य प्रकाश के माध्यम से सेक्टर 43 के जिला न्यायालयों में मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट अमन इंदर सिंह की अदालत में याचिका दायर की थी। इससे पहले, डीएसपी चंदेल ने सिद्धू के खिलाफ मानहानि का नोटिस देकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगने की मांग की थी।

वकील डॉ सूर्य प्रकाश ने कहा कि हमने सिद्धू के खिलाफ एक आपराधिक मानहानि याचिका दायर की क्योंकि उन्होंने नोटिस के बावजूद टिप्पणियों के लिए बिना शर्त माफी नहीं मांगी। उनकी टिप्पणियों ने न केवल पुलिस कर्मियों बल्कि रक्षा सेवाओं के कर्मियों का भी मनोबल गिराया। यह मामला सोमवार को सुनवाई के लिए आएगा। याचिका में, डीएसपी चंदेल ने कहा, “नोटिस की चार प्रतियां नवजोत सिंह सिद्धू के (वैकल्पिक पते) पर भेजी गईं।

नवजोत सिंह सिद्धू 18 दिसंबर को कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी में एक राजनीतिक रैली को संबोधित कर रहे थे जिसमें उन्होंने पंजाब पुलिस का मजाक उड़ाया था। उन्होंने कहा कि नवतेज इतना मजबूत है कि अगर एक धक्का मार दें तो थानेदार की पैंट गीली हो जाती है।” वहीं, जब उनसे इस बयान पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्होंने केवल मजाक में कहा था।