Breaking News

22 मार्च से शुरू होगी आईपीएल 2024 की शुरुआत, यहां जानें इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की पूरी डिटेल्स

आईपीएल के 17वें सीजन की शुरुआत कब होगी इसका पता चल गया है। दरअसल, आईपीएल फैंस के लिए अच्छी खबर है कि, आईपीएल 2024 का आगाज 22 मार्च से होगा जबकि लोकसभा चुनाव और टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कारण मई के आखिरी सप्ताह में खत्म होगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, आईपीएल 2024 की शुरुआत 22 मार्च से होगी, जबकि टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 26 मई को खेला जाएगा। वहीं महिला प्रीमियर लीग की बात करें तो टूर्नामेंट 22 फरवरी से 17 मार्च तक खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2024 से कुछ ही दिन पहले तक आईपीएल चलेगा, लेकिन अच्छी बात ये है कि भारत के मैच 5 जून से शुरू होंगे।

डब्ल्यूपीएल 2024 के लिए बेंगलुरु और दिल्ली को फाइनल किया गया है। लेकिन आईपीएळ 2024 के लिए अभी कुछ भी तय नहीं है। आधिकारिक रूप से आईपीएल 2024 के ओपनिंग मैच और फाइनल मैच की डेट एक दो दिन में सामने आएगी। आईपीएल के शेड्यूल को लोकसभा चुनावों के शेड्यूल के बाद जारी किया जाएगा। जिस-जिस शहर में आईपीएल के मैच होंगे, उसके आस-पास चुनाव नहीं होने चाहिए। जिस कारण ऐसा शेड्यूल बोर्ड तेयार करेगा।

बोर्ड का अधिकांश क्रिकेट बोर्डों से आश्वासन मिल चुका है। उनके खिलाड़ी फाइनल तक उपलब्ध होंगे। हालांकि, ये देखते हुए टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से शुरू हो रहा है, कुछ खिलाड़ियों के जल्दी जाने से इनकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन इस स्तर पर, बीसीसीआई की पहली और सबसे बड़ी चिंता शेड्यूल को आम चुनावों के साथ संरेखित करना और लीग को भारत में सुसफल आयोजित करना होगा।