Breaking News

हां मैंने ही…….संदेशखाली में यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपी शाहजहां ने कबूला अपना जुर्म, गिरफ्तारी पर पुलिस ने क्या बताया

पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को दावा किया कि संदेशखाली मामले में गिरफ्तार तृणमूल कांग्रेस के शेख शाहजहां ने पिछले महीने प्रवर्तन निदेशालय की टीम पर हमला करने वाली भीड़ को उकसाने की बात कबूल की है। संदेशखाली में यौन शोषण और जमीन हड़पने के आरोपी शाहजहां को 55 दिनों तक फरार रहने के बाद गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। सूत्रों ने दावा किया कि पूछताछ के दौरान 53 वर्षीय व्यक्ति ने 5 जनवरी को राशन घोटाला मामले में उसके परिसरों पर छापेमारी कर रहे जांच एजेंसी के अधिकारियों पर हमले में अपनी भूमिका स्वीकार की। शाहजहां को बशीरहाट कोर्ट में 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

पुलिस की कार्रवाई कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद हुई कि शेख शाहजहाँ को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। यह राज्य पुलिस, सीबीआई या प्रवर्तन निदेशालय द्वारा किया जा सकता है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने भी पुलिस को शाहजहाँ को गिरफ्तार करने के लिए 72 घंटे की समय सीमा दी थी। कई महिलाओं द्वारा शाहजहाँ और उसके सहयोगियों के खिलाफ यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने का आरोप लगाने के बाद पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में एक महीने से अधिक समय से विरोध प्रदर्शन चल रहा है।

तृणमूल नेता पर आईपीसी की धारा 147 (दंगा करने का दोषी), 148 (घातक हथियार से लैस होकर दंगा करने का दोषी), 149 (गैरकानूनी सभा), 307 (हत्या का प्रयास), 333 (जो कोई भी स्वेच्छा से गंभीर चोट पहुंचाता है) के तहत आरोप लगाया गया है। पुलिस ने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में ही शेख के खिलाफ 100 से अधिक शिकायतें दर्ज की गईं। इन शिकायतों के आधार पर शेख और उसके सहयोगियों के खिलाफ 376डी (सामूहिक बलात्कार) सहित कई मामले दर्ज किए गए हैं। उनके करीबी सहयोगी शिबाप्रसाद हाजरा और उत्तम सरदार को पहले इसी तरह के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। इस बीच, पश्चिम बंगाल सीआईडी ​​ने शाजहां के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच अपने हाथ में ले ली।